बेतिया: Bihar Board 10th Exam 2024: बिहार के बेतिया से बड़ी खबर हैं. जहां आधा दर्जन छात्राओं ने दीवार से कूदकर परीक्षा केंद्र में घुसी हैं. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. बता दें कि आधा दर्जन छात्राएं पांच मिनट की देरी से परीक्षा केंद्र पहुंची. जिसके वजह से उन्हें परीक्षा केंद्र में अंदर जाने की इजाजत नहीं दी जा रही थी. जिससे छात्राएं दीवार को फांदकर अंदर घुस गई है. जिसका वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि ये मामला बेतिया के विपिन हाई स्कूल का है, जो जिला मुख्यालय के ठीक सामने हैं. छात्राओं के अभिवावकों का कहना है कि चार मिनट की देरी होने से गेट पर तैनात सुरक्षाकर्मी परीक्षार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहें थे. जिससे नराज छात्राएं दीवार फांदकर अंदर घुसी हैं. 


वहीं बता दें कि बिहार बोर्ड द्वारा आज से मैट्रिक वार्षिक परीक्षा की शुरुआत हो गई है. आज पहले दिन मातृभाषा की परीक्षा है. परीक्षा के लिए पूरे प्रदेश में 1585 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. इस परीक्षा में 16,94,781 विद्यार्थी भाग लेंगे. इसमें 8,22,587 छात्र और 8,72,194 छात्राएं शामिल होंगे. पटना में 70 केंद्र बनाए गए है.  


दो पालियों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. मैट्रिक परीक्षा का आयोजन दो पालियों में किया गया है. पहले पाली की परीक्षा सुबह 9:30 बजे से शुरू होकर दोपहर 12:15 तक चलेगी. दूसरे पाली की परीक्षा दोपहर 2:00 बजे से शुरू होकर शाम 5:15 तक चलेगी. परीक्षा प्रारंभ होने के समय (सुबह 9:30 बजे) से 30 मिनट पूर्व यानी सुबह 9:00 बजे तक और द्वितीय पाली के परीक्षार्थी को द्वितीय पाली की परीक्षा प्रारम्भ होने के समय दोपहर 2:00 बजे से 30 मिनट पूर्व यानी दोपहर 1:30 बजे तक ही परीक्षा भवन में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. पटना में बनाए गए 70 परीक्षा केंद्र, 70 मजिस्ट्रेट की प्रतिनियुक्ति की गई.


इनपुट- धनंजय द्विवेदी


यह भी पढ़ें- Bihar Board 10th Exam: बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा आज से, जूता-मोजा पहनकर जाना बैन, केवल इतने बजे तक मिलेगी एंट्री