पटनाः Bihar Board Inter Exam Result 2024: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) इंटरमीडिएट की परीक्षा के रिजल्ट (Bihar Board Inter Exam Result 2024) को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है. बिहार बोर्ड के 10वीं और 12वीं की परीक्षा खत्म हो चुकी है. जिसके बाद अब सभी छात्रों को रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 10वीं और 12वीं की परीक्षा खत्म होने के बाद अब बिहार बोर्ड (Bihar Board) तेजी से रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया में जुट गया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

होली से पहले जारी हो सकते है बिहार बोर्ड इंटर के नतीजे
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा (Bihar Board Inter Exam Result 2024) के नतीजे होली से पहले ही यानी 19 या 20 मार्च तक जारी कर सकता हैं. मिली जानकारी के अनुसार, बिहार बोर्ड अगले सप्ताह में यानी 12 मार्च दिन मंगलवार से टॉपर्स का वेरिफिकेशन शुरू कर देगा. वहीं रिजल्ट जारी होने के बाद छात्र अपने परिणाम बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर जाकर देख सकते हैं.  


टॉपर्स के पास वेरिफिकेशन के लिए बिहार बोर्ड के दफ्तर से आएगा कॉल
बता दें कि टॉप 20 में शामिल छात्रों को बिहार बोर्ड वेरिफिकेशन (Bihar Board Verification) के लिए बुलाएगा. जहां अलग-अलग विषयों के एक्सपर्ट उनसे सवाल-जवाब करेंगे. इस साल टॉपर्स का पहला वेरिफिकेशन किया जा रहा है. उसके बाद ही परिणाम जारी किए जाएंगे. वहीं जिन भी छात्रों ने टॉप किया है उनकी हैंडराइटिंग का भी बिहार बोर्ड मिलान करेगा. टॉपर्स के पास वेरिफिकेशन के लिए बिहार बोर्ड के दफ्तर से फोन आएगा.


रिजल्ट जारी होने के बाद इन वेबसाइट पर देख पाएंगे परिणाम
- biharboardonline.bihar.gov.in
- results.biharboardonline.com
- interbseb.com


यह भी पढ़ें- BPSC Teacher Exam: 16 मार्च को होने वाली परीक्षा स्थगित, नई तारीख का जल्द होगा ऐलान