पटना:Bihar BPSC TRE Exam 2023: बिहार बीपीएससी शिक्षक अभ्यर्थी अपनी समस्या और मांगों को लेकर बीपीएससी कार्यालय के कई घंटों तक बाहर विरोध करते रहे. इस दौरान मौके पर मौजूद पुलिस की टीम ने शिक्षक अभ्यर्थियों पर हल्का बल प्रयोग कर उन्हें बीपीएससी कार्यालय के बाहर से हटा दिया. मौके पर मौजूद छात्र नेता दिलीप पर बल प्रयोग करते हुए पुलिस ने बीपीएससी कार्यालय के बाहर धकेल दिया. वहीं इस मामले पर आयोग के चेयरमैन अतुल प्रसाद ने कहा कि परीक्षा पारदर्शी तरीके से हुई है और कहीं कोई समस्या नहीं है. सफल हुए उम्मीदवारों की काउंसलिंग की जा रही है. इसमें प्रपत्र या दूसरी जानकारी गलत पाए जाने पर उम्मीदवारी रद्द की जाएगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


वहीं बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद से मुलाकात करने के बाद छात्र नेता दिलीप ने कहा कि बीपीएससी अध्यक्ष अतुल प्रसाद से सकारात्मक बातें हुई और जो भी समस्या थी उनको हम लोगों ने रखा आज किसी भी वक्त कट ऑफ मार्क्स जारी कर दिया जाएगा तो उसी आधार पर बहुत सारी समस्याओं का समाधान हो जाएगा. शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बीपीएससी अध्यक्ष बात करेंगे और सारी बातों को बताएंगे और जो समस्या है उसका समाधान होगा. बता दें कि बिहार बीपीएससी शिक्षक रिजल्ट जारी होने के बाद से ही शिक्षक अभ्यर्थी लगातार विरोध कर रहे हैं.


बीपीएससी ऑफिस के बाहर हंगामा कर रहे शिक्षक अभ्यर्थियों का कहना है कि बीपीएससी की ओर से जिस तरह से शिक्षक परीक्षाएं ली गई हैं, उसमें काफी सारी अनियमितताएं सामने आ रही है. जिसको लेकर शिक्षक अभ्यर्थियों का गुस्सा सातवें आसमान पर है. ऐसे में त्योहारों की छुट्टी के बाद बीपीएससी कार्यालय के खुलते ही शिक्षक अभ्यर्थियों का पहुंचना लगातार जारी रहा. सभी अभ्यर्थी अपनी-अपनी समस्याओं को लेकर बीपीएससी कार्यालय पहुंचे थे. शिक्षक बहाली रिजल्ट में गड़बड़ी का आरोप लगा रहे अभ्यर्थियों ने आयोग के अधिकारियों से रिजल्ट में सुधार की मांग के साथ साथ, कट ऑफ अंक जारी करने की मांग की.


इनपुट- शिवम


ये भी पढ़ें- ENG vs SL Dream11 Prediction: इंग्लैंड-श्रीलंका मैच में बल्लेबाज दिला सकते हैं ज्यादा अंक, ऐसे बनाएं ड्रीम टीम