बेगूसराय: Bihar Police Vacancy:  बेगूसराय में पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए आगामी 1 अक्टूबर को होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले पांच मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान सुनील कुमार, बिट्टू कुमार, गुलशन कुमार, रामबाबू यादव एवं अभय कुमार के रूप में की गई है. सभी अभियुक्त छौड़ाही थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं. साथ ही साथ पुलिस ने पकड़े गए अभियुक्तों के पास एक लाख पंचानवे हजार नगद, 33 वॉकी टॉकी, 33 वॉकी टॉकी का डिवाइस, 16 ब्लूटूथ, 1 पेनड्राइव एवं 6 मोबाइल भी बरामद किया है. पकड़े गए अभियुक्तों के पास पुलिस ने केंद्रीय चयन पर्षद बिहार पटना द्वारा जारी प्रवेश पत्र की 136 कॉपी भी बरामद की है एवं तीन सदा फॉर्म भी बरामद किया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि सभी अभियुक्त छौड़ाही थाना क्षेत्र के शेखटोला एकंबा में इंडियन फिजिकल अकादमी के नाम से एक कोचिंग संस्थान चलाते हैं तथा इसी कोचिंग संस्थान के माध्यम से अभ्यर्थियों को बरगलाकर एवं सेटिंग का वादा करके उनसे रुपए की भी उगाही करते हैं. एसपी ने बताया कि 27 सितंबर को उन्हें गुप्त सूचना मिली कि उक्त अकादमी के संचालक के द्वारा नए-नए छात्रों को बरगलाकर एवं उन्हें सिपाही भर्ती परीक्षा में उत्तीर्ण करने का प्रलोभन दिया जा रहा है एवं अभी कई छात्र वहां उपस्थित हैं. इसी सूचना के आधार पर बेगूसराय के एसपी योगेंद्र कुमार ने तुरंत अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मंझौल श्याम किशोर रंजन के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया एवं उक्त स्थल पर छापेमारी का निर्देश दिया.


पुलिस के द्वारा की गई छापेमारी में सभी अभियुक्त रंगे हाथ पकड़े गए. पूछताछ के दौरान सभी उपायुक्तों ने अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि आगामी होने वाली एक अक्टूबर को सिपाही भर्ती परीक्षा में सभी छात्रों को उत्तीर्ण कराने की योजना थी. अभियुक्तों के द्वारा कुछ अन्य अभियुक्त के भी नाम लिए गए हैं पुलिस उनकी भी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है. फिलहाल पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है.


इनपुट- जीतेन्द्र चौधरी


ये भी पढ़ें- Bihar Jobs: सुप्रीम कोर्ट की शरण में क्यों चले गए केके पाठक, दायर कर दी विशेष अनुमति याचिका