पटना: Lathicharge: बिहार की राजधानी पटना से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां बीजेपी कार्यालय का घेराव करने पहुंचे नियोजित शिक्षकों पर लाठीचार्ज किया गया है. शिक्षकों को वहां से हटाने के लिए मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल बुलाई गयी है. नियोजित शिक्षकों को पुलिस कर्मियों ने पकड़-पकड़कर बीजेपी कार्यालय के बाहर से हटाया लेकिन नियोजित शिक्षक जब वहां से हटने को तैयार नहीं हुए तो पुलिस कर्मियों ने उनके उपर लाठीचार्ज कर दी. इस दौरान पुलिस कर्मियों ने महिला शिक्षकों को भी नहीं छोड़ा. लाठीचार्ज के कारण बीजेपी कार्यालय के पास अफरा-तफरी का माहौल हो गयी. बता दें कि अपनी मांग को लेकर नियोजित शिक्षक बीजेपी कार्यालय पहुंचे थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

नियोजित शिक्षकों ने इससे पहले पटना में मशाल जुलूस निकालकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के आदेश के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया था. नियोजित शिक्षकों ने पटना की सड़कों पर मशाल जुलूस निकालकर केके पाठक के फरमान को ही चुनौती दे डाली थी. बता दें कि आज करीब 10 हजार नियोजित शिक्षक विधानसभा का घेराव करने पहुंचे थे. राज्यभर से हजारों की संख्या में नियोजित शिक्षक सक्षमता परीक्षा के विरोध में गर्दनीबाज बाग में एकत्रित हुए.


नियोजित शिक्षकों को जब विधानसभा की तरफ जाने का आदेश नहीं मिला तो सभी बीजेपी कार्यालय पहुंच गए और यहां डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी से मिलने की जिद पर अड़ गए. बीजेपी के कार्यालय के बाहर भारी संख्या में तैनात सुरक्षाबलों ने जब प्रदर्शनकारियों को समक्षाने की कोशिश की लेकिन फिर भी वो अपनी जिद पर अड़े रहे. जिसके बाद सुरक्षाबलों ने शिक्षकों पर लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान कुछ महिला शिक्षक घायल भी हो गई.पुलिस टीम के साथ कुछ शिक्षकों ने धक्कामुक्की भी की. वहीं शिक्षको के पुलिस ने गिरफ्तार भी कर लिया है.  


ये भी पढ़ें- संतोष सुमन ने कहा- विधायकों को खरीद फरोख करने वालो पर होगी कार्रवाई, देना होगा जबाब