पटना: RRB ALP Recruitment 2024:  रेलवे में सहायक लोको पायलट की नियुक्ति में रिक्त पदों की संख्या बढ़ाने की मांग को लेकर मंगलवार को अभ्यर्थियों ने कदमकुआं थाना क्षेत्र व इसके आपपास जमकर हंगामा किया. राजाधानी में छात्रों के बवाल के कारण घंटो तक यातायात बाधित रहा. वहीं विरोध कर रहे अभ्यर्थियों को समझाने पहुंची पुलिस से छात्र भिड़ गए. इसके बाद आरपीएफ-जीआरपी के साथ बिहार पुलिस ने कमान संभाल ली. अभ्यर्थियों ने 56 सौ के बदले 56 हजार की बहाली करने की मांग है. रेलवे द्वारा बहाली विज्ञप्ति जारी होने के बाद छात्रों का गुस्सा फूटा है. छात्रों ने रेलवे को निजीकरण करने का आरोप लगाया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अभ्यार्थियों की मांग क्या है


अभ्यर्थियों ने बताया कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने सहायक लोको पायलट पद के लिए केवल पांच हजार छह सौ 59 पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगा है, जबकि इस पद पर नियुक्ति के लिए एक लाख से अधिक संख्या की जानी चाहिए. साथ हीं परीक्षा कैलेंडर जारी भी हो. अभ्यर्थियों ने कहा कि वो लोग पांच सालों से नियुक्ति का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच, आरपीएफ जीआरपी और बीएमपी के जवानों ने दानापुर स्टेशन पर फ्लैग मार्च किया.


बता दें कि इस परीक्षा के रेलवे के तरफ से आयु सीमा छुट दी गई है. जिसके बाद अब अभ्यर्थी 18 से 33 वर्ष की आयु तक आवेदन कर सकते हैं. रेल मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि जो अभ्यर्थी ओवरएज हो गए हैं और कोरोना के कारण इस भर्ती का अवसर नहीं प्राप्त कर सके, ऐसे अभ्यर्थियों को आयु सीमा में 3 साल की छूट देने का फैसला किया गया है. जिसके बाद आयु की गणना 1 जुलाई 2024 से होगी.


ये भी पढ़ें- सिर पर गमछा...किसानों से बात...ढाबे पर चाय की चुस्की, ये है राहुल गांधी देसी पॉलिटिक्स