रांची: आसमान छू रहे सावन में हरी सब्जियों के दाम, लोगों के लिए हो रही मुश्किलें
Advertisement

रांची: आसमान छू रहे सावन में हरी सब्जियों के दाम, लोगों के लिए हो रही मुश्किलें

झारखंड के विभिन्न जिलों में लगातार घंटे भर हुई बारिश के वजह से मौसम में बदलाव तो हुआ ही है लेकिन साथ ही सब्जियों के भाव में भी काफी इजाफा हुआ है.

 सावन के महीने में कई लोग नॉनवेज नहीं खाते हैं और ऐसे में हरी सब्बजियां महंगी हो गई हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

रांची: झारखंड की राजधानी रांची में सावन महीने और लगातार हो रही बारिश के साथ सब्जी बाजारों में हरी-भरी सब्जियों में तेजी दिखने लगी है, हालांकि बरसात और सावन के महीने में कई लोग नॉनवेज नहीं खाते हैं और ऐसे में हरी सब्बजियां महंगी हो गई हैं. 

 

झारखंड के विभिन्न जिलों में लगातार घंटे भर हुई बारिश के वजह से मौसम में बदलाव तो हुआ ही है लेकिन साथ ही सब्जियों के भाव में भी काफी इजाफा हुआ है. वहीं, बात करें राजधानी रांची की तो यहां के बाजारों में कई हरी-भरी सब्जियां बाजार में देख रहे हैं और ज्यादातर सब्जियों के दाम भी कम हैं. सब्जी विक्रेताओं की मानें तो बारिश और सावन की वजह से काफी सब्जियां बाजार में आ रही हैं जिस वजह से सब्जियों के दाम भी बढ़ गए हैं. इनका यह भी मानना है कि ज्यादा स्टोर से माल निकाल रहे हैं.

वहीं, रांची के सब्जी मंडी में सब्जी बेच रही विक्रेता ने बताया कि राजधानी होने की वजह से कई क्षेत्रों से यहां सब्जियां आती है और बारिश भी इस बार साथ दे रही हैं. जिससे सभी सब्जियां कुछ महंगी हो गई है और आस-पास के इलाकों से जो सब्जी आती था वह भी बारिश के वजह से बाजार में कम आ रहा है.

भले ही सावन के महीने और बारिश में सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी जरूर कर दी है जिससे आम लोगों को सस्ते दरों पर सब्जी उपलब्ध नहीं हो रहा है. इससे लोगों को काफी समस्या भी हो रही है.