Hazaribagh: भागो भागो हाथी आया! ये हम इसलिए कह रहे हैं कि इन दिनों हजारीबाग में जंगली हाथियों का तांडव देखने को मिल रहा है. हाथियों का आतंक इतना ज्यादा है कि यहां के कुछ इलाकों में स्थानीय लोग डर-डर जीवन बीता रहे हैं, क्योंकि हाथियों का झुड कब जंगल से निकलकर आए और तबाही मचाना शुरू कर दे, ये किसी को नहीं पता होता है. सबसे बड़ी बात ये की हाथी किसी पर भी हमला कर देते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दरअसल, हजारीबाग के ईचाक प्रखंड अंतर्गत बभनी बांका गांव में जंगली हाथियों का आतंक लगातार देखने को मिल रहा है. बीती रात गांव के खेत में लगे कई किसानों के धान और मक्का को जंगली हाथियों ने तहस-नस कर दिया है. इतना ही नहीं बल्कि जंगली हाथी का आतंक इतना देखा गया कि इन्होंने कई किसानों के बाउंड्री को भी नुकसान पहुंचा है. 


बभनी बांका गांव में वर्तमान में हालत ऐसे हो चुके है कि हाथियों आतंक के डर से किसान रतजगा करने को मजबूर है. इधर, किसान समेत मुखिया प्रतिनिधि वन विभाग से मुआवजा दिलाने की अपील कर रहे हैं.


यह भी पढ़ें:फिल्मी स्टाइल में सुरक्षा में तैनात हवलदार की हत्या कर कैदी फरार, पढ़िए पूरी स्टोरी


पीड़ित किसान रेणु देवी का कहना है कि अगर प्रशासन मुआवजा नहीं देगा तो घर का गुजरा कैसे होगा. हाथी जंगल से निकल आते है और फसलों को तबाह कर देते हैं. मुखिया प्रतिनिधि सह समाजसेवी दयानंद कुमार ने कहा कि वन विभाग को किसानों के नुकसान की भरपाई करनी चाहिए.


इनपुट: यदुवेंद्र मन्नु


यह भी पढ़ें:बांग्लादेश से आया गिद्ध...पैर में बंधे छल्ले पर लिखा है 'ढाका B67',झारखंड में हड़कंप


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी. झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!