हजारीबाग: झारखंड में 21 और 22 सितंबर को राज्यभर में जेएसएससी सीजीएल परीक्षा का आयोजन किया गया. इसके लिए राज्यभर अलग अलग सेंटर बनाए गए थे. वहीं हजारीबाग में जेएसएससी सीजीएल परीक्षा को लेकर कई परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. हजारीबाग के जैक एंड जिल स्कूल को भी सीजीएल परीक्षा को लेकर परीक्षा केंद्र बनाया गया था. यहा परीक्षा देने अभ्यर्थियों ने उस वक्त विरोध करना शुरू कर दिया जब परीक्षा केंद्र के कमरा - 3 में कुछ विद्यार्थियों को बिना सील के खोरठा भाषा का प्रश्न पत्र प्राप्त हुआ. इधर अभ्यर्थियों ने बताया कि इसकी जानकारी परीक्षा केंद्र के प्रबंधक को भी दी गई है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं इस पूरे मामले पर हजारीबाग उपायुक्त सहाय ने बताया कि काफी दिशा निर्देश के साथ प्रश्न पत्र को बॉक्स से निकाला गया है. इसके साथ ही वीडियोग्राफी भी की गई है. साथ ही उन्होंने बताया कि प्रश्न पत्र बंद बक्से के भीतर से डिजिलॉकर के माध्यम से सभी के निगरानी में खोला गया है. वहीं अगर इस तरीके से बात आ रही है तो उन्होंने एग्जाम सेंटर सुपरिटेंडेंट से भी एक जांच रिपोर्ट की मांग की है.


ये भी पढ़ें- CM नीतीश ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, अयोध्या से सीता जन्मस्थली तक सड़क और ट्रेन की मांग


बता दें कि जेएसएससी सीजीएल को लेकर झारखंड में काफी कड़ी तैयारी गई थी. पेपर लीक होने से रोकने के लिए राज्य के सीएम हेमंत सोरेन ने 21 और 22 सितंबर को पूरे झारखंड में सुबह से शाम तक इंटरनेट सेवा भी बंद रखा. जिसको लेकर राज्य सरकार को विरोध का भी सामना करना पड़ा था. वहीं हजारीबाग पेपर का सील खुला होने के मामले की जांच की जा रही है. बता दें कि जेएसएससी सीजीएल परीक्षा के लिए हजारीबाग में कुल 70 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे. वहीं परीक्षा को तीन पालियों में आयोजित किया गया था. इसके अलावा परीक्षा केंद्र के 100 मीटर की परिधि में धारा 144 भी लागू किया गया था.


इनपुट- यादवेंद्र मुन्नू


झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें  Jharkhand News in Hindi और पाएं Jharkhand latest news in hindi  हर पल की जानकारी । झारखंड की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!