पटनाः Bihar Corona Vaccination: देश में कोरोना के कई मामले निकलकर सामने आए हैं और बिहार में भी इसका असर देखा जा रहा है. पटना जिला स्वास्थ्य समिति की तरफ से कोरोना वैक्सीनेशन का काम शुरू कर दिया गया है. CORBEVAX वैक्सीन की 5000 डोज राजधानी पटना को उपलब्ध कराई गई है. कोविशील्ड और कोवैक्सीन जिन्होंने लगवाया है वो सभी लोग इस वैक्सीन को ले सकते है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पटना पहुंची CORBEVAX वैक्सीन की 5 हजार डोज
इन 5 हजार डोज में से सभी जिला को जरूरत के हिसाब से डोज उपलब्ध कराया जाएगा. जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एसपी विनायक ने बताया कि बूस्टर डोज के रूप में लोग कोरोना वैक्सीन ले सकते हैं. वहीं 12 से 14 साल के बच्चों के लिए पहला और दूसरा डोज उपलब्ध है. उन्होने बताया कि इस CORBEVAX वैक्सीन का कोई साइड इफेक्ट नहीं है. पहले जो गाइडलाइन जारी की गई थी उसी गाइडलाइन के हिसाब से लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी.  


मुजफ्फरपुर में कोरोना के चार एक्टिव मामले 
वहीं देशभर में बढ़ते कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर अलर्ट जारी है. इसी बीच बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बार फिर कोरोना के तीन नए मामले सामने आए हैं. जिसके साथ अब मुजफ्फरपुर में कोरोना के कुल 4 मामले एक्टिव हो गए है.   


बीते 24 घंटों में मिले कोरोना के 760 नए मामले 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि भारत में बीते 24 घंटों में एक दिन में 760 कोरोना के मामलों की वृद्धि और दो मौतें दर्ज की गईं हैं. सुबह 8 बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, सक्रिय कोरोना केस बुधवार के 4,440 से मामूली गिरावट देखी गई और 4,423 हो गई और केरल और कर्नाटक से दो मौतें हुईं. 


इनपुट- सन्नी कुमार/ मणितोष कुमार


यह भी पढ़ें- Coronavirus Case: मुजफ्फरपुर में मिले कोरोना के 3 नए मरीज, जानें एक्टिव केस की संख्या