लालू यादव के प्रोविजनल बेल पर सुनवाई आज, मेडिकल ग्राउंड पर जमानत पर हैं RJD सुप्रीमो
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar437703

लालू यादव के प्रोविजनल बेल पर सुनवाई आज, मेडिकल ग्राउंड पर जमानत पर हैं RJD सुप्रीमो

लालू यादव का जून में एक ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें लगभग तीन महीने आराम करने की सलाह दी थी.

चारा घाटाला में लालू यादव के प्रोविजनल बेल पर सुनवाई आज. (फाइल फोटो- PTI)

रांची : झारखंड के रांची हाइकोर्ट में आज चारा घोटाला के विभिन्न मामलों में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव के प्रोविजन बेल पर सुनवाई होगी. मेडिकल ग्राउंड पर फिलहाल आरजेडी सुप्रीमो को 27 अगस्त तक के प्रोविजनल बेल मिला हुआ है. जस्टिस अरपेश कुमार सिंह की अदालत में लिस्टेड है केस.

इससे पहले रांची हाइकोर्ट में 17 अगस्त को लालू प्रसाद यादव के औपबंधिक (प्रोविजनल) बेल पर सुनवाई करते हुए 27 अगस्त तक के लिए बेल की अवधि बढ़ा दी गई थी. मामले पर अगली सुनवाई के लिए 24 अगस्त की तारीख दी गई. 

इससे पहले रांची हाईकोर्ट ने लालू यादव की प्रोविजनल बेल अवधि को 20 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई थी. लालू यादव की सेहत को ध्यान में रखते हुए रांची हाईकोर्ट ने यह फैसला सुनाया था. बता दें कि लालू यादव फिलहाल मुंबई में इलाज करवा रहे हैं. 

मेडिकल ग्राउंड पर जमानत 
पिछली बार उन्हें मेडिकल ग्राउंड पर औपबंधिक जमानत मिली थी. लालू यादव का जून में एक ऑपरेशन हुआ था, जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें लगभग तीन महीने आराम करने की सलाह दी थी.

लालू यादव को हाई ब्लड प्रेशर, डायबिटीज, किडनी, हार्ट की समस्या सहित कई अन्य बीमारियां हैं. पहले भी उनका इलाज रांची के एम्स में किया गया है. लालू यादव ने बेहतर इलाज के लिए जमानत याचिका दायर की थी, जिसके बाद से वह लगातार प्रोविजनल जमानत पर हैं.

चारा घोटाला में सजायफ्ता
गौरतलब है कि लालू यादव को पिछले साल 23 दिसंबर को चारा घोटाले में जेल की सजा हुई थी. इसके बाद उन्हें चारा घोटाले के दो और मामले में दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई गई थी.