Weather Update: कोरोना के साथ मौसम ने रूलाया, पटना में 41 डिग्री पारे से बढ़ी गर्मी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar686352

Weather Update: कोरोना के साथ मौसम ने रूलाया, पटना में 41 डिग्री पारे से बढ़ी गर्मी

मौसम विभाग के अनुसार, सोमवार को पटना का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस, गया में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 40 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर में 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

 

बढ़ते पारे की वजह से बिहार में गर्मी बढ़ गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पटना: एक तरफ कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप से लोगों का जीन मुश्किल हुआ है, तो वहीं, दूसरी तरफ तपती गर्मी ने बिहारवासियों को रूला दिया है. बढ़ते पारे की वजह से बिहार में गर्मी बढ़ गई है. इस बीच, सोमवार को राजधानी पटना का तापमान सातवें आसमान पर पहुंच गया.

मौसम विभाग (Metrological Department) के अनुसार, सोमवार को पटना का तापमान 41 डिग्री सेल्सियस, गया में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर में 40 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर में 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है.

इधर, राज्य में गर्मी बढ़ने से लोगों की परेशान बढ़ रही है. वहीं, गर्मी बढ़ने का कारण, लोग राहत के लिए लिक्विड चीजों का सेवन कर रहे हैं. इसी क्रम में जूस और नारियल की दुकान पर पटना में भारी भीड़ देखी जा रही है. वहीं, लोग इस तपती गर्मी से राहत पाने के लिए बारिश की उम्मीद कर रहे हैं.

आपको बता दें कि, कोरोना वायरस लॉकडाउन (Lockdown) के कारण लोग में घरों में हैं. लेकिन तपतपाती गर्मी ने लोगों को घर में भी परेशान कर दिया है. वहीं, बिहार में करोना वायरस से संक्रमितों की संख्या की 2643 पहुंच गई है. इसमें से 733 मरीज ठीक होकर घर चले गए हैं. जबकि 13 कोरोना संक्रमितों की अभी तक मौत हुई है और 1898 लोगों का इलाज चल रहा है.