झारखंड चुनाव: तीसरे चरण के नामांकन के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस बल

झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election) को लेकर रांची समाहरणालय में तीसरे चरण (Third phase nomination) में कुल 5 विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं.  इसमें सिल्ली, खिजरी, रांची, हटिया और कांके विधानसभा शामिल है.

झारखंड चुनाव: तीसरे चरण के नामांकन के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त, चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस बल
नामांकन के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

रांची: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand assembly election) को लेकर रांची समाहरणालय में तीसरे चरण (Third phase nomination) में कुल 5 विधानसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई हैं. इसमें सिल्ली, खिजरी, रांची, हटिया और कांके विधानसभा शामिल है.

इसको लेकर रांची समाहरणालय में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. इस संबंध में रांची शहर के पुलिस अधीक्षक सौरभ ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को काफी मजबूत रखा गया है. साथ ही तीसरे चरण के आरओ का ऑफिस भी यहीं कलेक्ट्रेट ए ब्लॉक और बी ब्लॉक में है. सारे कलेक्ट्रेट की बैरिकेडिंग कराई गई है.

एसपी सिटी ने कहा कि भारी पुलिस बल तैनात को किया गया है. उन्होंने कहा कि हर एक उम्मीदवार को तीन गाड़ियों की अनुमति मिली है. साथ ही किसी भी गाड़ी में उम्मीदवारों के साथ पांच लोगों से ज्यादा नहीं हो सकते हैं. 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि उम्मीदवारों की उन्हीं गाड़ियों को अंदर आने की अनुमति दी जाएगी. जबकि और सभी गाड़ियों को बाहर ही रोकना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में पांच व्यक्ति से ज्यादा लोगों को जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. साथ ही सुरक्षा के लिहाज से भारी मात्रा में पुलिस बल को तैनात किया गया है.                

बता दें कि झारखंड विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण में कुल 17 सीट पर चुनाव होने हैं. सभी सीटों पर 12 दिसंबर को मतदान होंगे. वहीं, राज्य में 30 नवंबर से 20 दिसंबर के बीच पांच चरणों में विधानसभा चुनाव होने हैं. जबकि झारखंड की सभी 81 विधानसभा सीटों पर 23 दिसंबर को मतगणना होगी.