बोकारो में आबकारी विभाग ने भारी मात्रा में पकड़ा विदेशी शराब, जांच शुरू
Advertisement

बोकारो में आबकारी विभाग ने भारी मात्रा में पकड़ा विदेशी शराब, जांच शुरू

यह अवैध विदेशी शराब की बोतलों में अरुणाचल प्रदेश का स्टीकर सटा हुआ है. ऐसे में ये वहीं की बताई जा रही हैं, जो झारखंड में खपाने की कोशिश थी.

बोकारो में आबकारी विभाग ने भारी मात्रा में विदेशी शराब पकड़ी गई.

मृत्युंजय मिश्रा/बोकारो: झारखंड के बेरमो में विधानसभा के उपचुनाव को देखते हुए आबकारी विभाग लगातार अवैध शराब को लेकर छापेमारी कर रही है. बोकारो उपायुक्त के निर्देश के बाद जिले में लगातार अवैध शराब को लेकर छापेमारी की जा रही है.

इसी कड़ी में बोकारो में अवैध विदेशी शराब का खेप सेक्टर 12 थाना क्षेत्र के हनुमान नगर से आबकारी विभाग ने छापेमारी करके  67 पेटी विदेशी अंग्रेजी शराब बरामद किया. जिसका मूल्य करीब 5 लाख 50 हजार रूपए बताया जा रहा है. 

यह अवैध विदेशी शराब की बोतलों में अरुणाचल प्रदेश का स्टीकर सटा हुआ है. ऐसे में ये वहीं की बताई जा रही हैं, जो झारखंड में खपाने की कोशिश थी. हालांकि, अब आबकारी विभाग ये भी जांच कर रहा है कि ये असली हैं या नकली.  अबकारी विभाग के अधिकारी की मानें तो पकड़ा गया अंग्रेजी शराब भारत निर्मित है, जो अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए अधिकृत है. लेकिन इसे झारखंड में खपाने की कोशिश की जा रही थी जिसे आबकारी विभाग ने सेक्टर-12 थाना पुलिस की मदद से हनुमान नगर के एक घर से बरामद किया. हालांकि, किसी की गिरफ्तारी इस मामले में नहीं हो पाई और शराब के सभी अवैध कारोबारी भागने में सफल रहे.