झारखंड: अवैध पत्थर उत्खनन का धंधा जोरों पर, टास्क फोर्स ने 4 ट्रकों को किया जब्त
Advertisement

झारखंड: अवैध पत्थर उत्खनन का धंधा जोरों पर, टास्क फोर्स ने 4 ट्रकों को किया जब्त

दुमका के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में अवैध पत्थर उत्खनन का धंधा जोरों पर है. इस पर अंकुश लगाने के लिए जिला टास्क फोर्स टीम ने पत्थर औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया. टास्क फोर्स टीम ने सबसे पहले ओवरलोडिंग स्टोन चिप्स ले जा रहे 4 ट्रकों को जब्त किया.

टास्क फोर्स टीम ने सबसे पहले ओवरलोडिंग स्टोन चिप्स ले जा रहे 4 ट्रकों को जब्त किया.

दुमका: झारखंड के दुमका के शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र में अवैध पत्थर उत्खनन का धंधा जोरों पर है. इस पर अंकुश लगाने के लिए जिला टास्क फोर्स टीम ने पत्थर औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया. टास्क फोर्स टीम ने सबसे पहले ओवरलोडिंग स्टोन चिप्स ले जा रहे 4 ट्रकों को जब्त किया.

यह कारवाई दुमका रामपुरहाट मार्ग के सरसडंगाल पर हुई. इसके साथ ही हरिपुर गांव में एक बोल्डर लदा हाईवा को पकड़ा गया. हालांकि इस टास्क फोर्स को अवैध माइनिंग पर कार्रवाई करने का मौका इसलिए नहीं मिला कि अवैध उत्खनन करने वाले सभी माफिया भाग खड़े हुए.

वहीं, चित्रागड़िया मे अवैध पत्थर खदान में एक पोकलेन को जब्त किया गया. अवैध माइनिंग की जानकारी इकट्ठा कर 32 लोगों की सूची जिला खनन पदाधिकारी को सौंपने की बात कही गई.  जो अवैध पत्थर उत्खनन करते हैं. इधर जिला खनन पदाधिकारी दिलीप कुमार तांती ने बताया कि हमारी नजर अवैध माइनिंग करने वाले पर है.

उन्होंने कहा कि उन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.  साथ ही साथ लाइसेंस धारी कारोबारी जो नियमों का उल्लंघन कर उत्खनन कर रहे हैं, उसके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही साथ उन्होंने कहा कि इस तरह लगातार छापेमारी की जाएगी और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी.