Dhanbad में बिना Helmet नहीं मिलेगा Petrol, जारी हुआ है परिवहन विभाग का नया फरमान

Dhanbad में अब बिना हेलमेट के पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल नहीं मिलेगा. इस आदेश के आने के बाद से ही जिले भर में 'नो हेलमेट नो फ्यूल' पॉलिसी लागू हो गई है. धनबाद परिवहन विभाग के आदेश के आने के बाद से ही इसका असर धनबाद में दिखने लगा है.

Dhanbad में बिना Helmet नहीं मिलेगा Petrol, जारी हुआ है परिवहन विभाग का नया फरमान
बिना हेमलेट नहीं मिलेगा पेट्रोल (प्रतीकात्मक तस्वीर)

नितेश/धनबाद: झारखंड के धनबाद में अब बिना हेलमेट (Helmet) के पेट्रोल पम्पों (Petrol Pumps) पर पेट्रोल नहीं मिलेगा. इस आदेश के आने के बाद से ही जिले भर में 'नो हेलमेट नो फ्यूल' पॉलिसी लागू हो गई है. कोयलांचल धनबाद में आज से शहर के पेट्रोल पम्पों में बिना हेलमेट के पेट्रोल नहीं मिलेगा. धनबाद परिवहन विभाग के आदेश के आने के बाद से ही इसका असर धनबाद में दिखने लगा है.

बता दें कि अगर आप धनबाद (Dhanbad) के पेट्रोल पम्पों पर पेट्रोल लेने जाते है तो सर पर हेमलेट जरुर राखिए ताकि आपको पेट्रोल लेने में कोई परेशानी न हो. जिला प्रशासन के आदेश के बाद पूरे जिले के पम्पों में आदेश जारी हो चुका है. इस आदेश का असर अब पेट्रोल पम्पों पर दिखने भी लगा है.

पेट्रोल पम्पों में बगैर हेलमेट के पेट्रोल लेने आये कई वाहन चालकों को बिना पेट्रोल लौटाया गया और पम्प मालिक भी जिला परिवहन के इस आदेश का पालन करते नजर आ रहे थे. एक पंपकर्मी ने कहा कि सुबह से 'नो हेलमेट नो फ्यूल' पॉलिसी यहां लागू है. साथ ही यह भी कहा कि इससे लोगों को सुरक्षा भी मिलती है. इसलिए लोगों को भी इस आदेश का सम्मान करना चाहिए और हेलमेट पहन कर ही गाड़ी चलानी चाहिए.

वही, जिला परिवाहन विभाग की इस आदेश पर लोगो ने कहा कि ये निर्णय जिला परिवाहन विभाग के साथ आम लोगों को भी होना चाहिए ताकि वो हेलमेट से खुद की सुरक्षा कर सके. हेलमेट ऐसी चीज है जो जीवन की रक्षा करता है. एक अन्य वाहन चालक ने कहा कि जो निर्णय लिया गया है वह सही है. सभी को इस आदेश का पालन करना चाहिए, चाहे वो मंत्री हो या अधिकरी, पुलिस हो या आम नागरिक.