चाईबासाः Software Engineer Gangrape Case Chaibasa: देश में बिहार के बगल में स्थित है झारखंड. बीते कई दिनों में यहां से जो घटनाएं-अपराध आदि सामने आए हैं, उनमें पीड़ित महिलाएं-छात्राएं और किशोरियां रही हैं. एक तरफा आशिकी, छेड़छाड़, दुष्कर्म की भेंट चढ़ी इन युवतियों के दर्द की आवाज गूंज रही है और झारखंड सरकार लगातार घेरे में है. आखिर एक के बाद एक ऐसे अपराध धड़ल्ले से कैसे सामने आ रहे हैं? लॉ एंड ऑर्डर कहां है और सुरक्षा में बार-बार क्यों चूक हो रही है. ताजा मामला चाईबासा से है, जहां एक युवती के साथ गैंगरेप का मामला सामने आया है. घटना 2 दिन पहले की है. 10 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया, लेकिन ये बात सिर्फ इतनी और एक लाइन की है. उन 8-10 लड़कियों ने दुष्कर्म तो बाद में किया, पहले उन्होंने टॉर्चर किया. इस घटना की इनसाइड स्टोरी काफी खौफनाक है.



COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

20 अक्टूबर की है घटना
मामला चाईबासा का है. झारखंड के चाईबासा में दस अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज किया गया है. आरोप है कि इन लोगों ने एक आदिवासी लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया. पुलिस अभी पूछताछ वाली प्रक्रिया में ही है. सदर अस्पताल में पीड़िता का इलाज किया जा रहा है. घटना 20 अक्टूबर की है. चाईबासा के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पास स्थित हवाई पट्टी की ओर पीड़िता अपने दोस्त के साथ घूमने गई थी. शाम क़रीब छह बजे के बाद 10 युवकों ने उसे घेर लिया. पहले तो दोनों को पीटा. दोस्त से पांच हज़ार रुपये और मोबाइल फ़ोन छीन लिया. 


पुलिस कर रही है पूछताछ
इसके बाद उन्होंने दोस्त को धमकाकर भगा दिया. पीड़िता ने अपनी की शिकायत में बताया है कि दोस्त को भगाने के बाद आरोपियों ने सुनसान झाड़ियों में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया. पीड़िता की बिगड़ती हालत देखकर आरोपी फरार हो गए. लड़की किसी तरह अपने स्कूटर से पास की दुकान तक पहुंची. मामला सामने आया और पुलिस मौक़े पर पहुंची. अभी तक मामले में कोई भी आरोपी गिरफ़्तार नहीं हुआ है. पुलिस की ओर से बताया गया है कि शक के आधार पर आस-पास के गांव से कुछ युवकों को हिरासत में लिया गया है. संदिग्धों से पूछताछ चल रही है. 10 अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज किया गया है और पीड़िता का बयान भी रिकॉर्ड कर लिया गया है. पीड़ित लड़की को सदर अस्पताल में पुलिस की निगरानी में रखा गया है.


यह भी पढ़िएः Gangrape Case in Chaibasa: चाईबासा गैंगरेप में आरोप-प्रत्यारोप शुरू, भाजपा ने सरकार को लिया आड़े हाथों