जमशेदपुर: Jharkhand News: झारखंड में 360 एंबुलेंस जो 108 नंबर से पूरे 24 जिले में चलती है. उनके चालकों को 5 महीने से वेतन नहीं मिलने पर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने सरकार पर सवाल उठाते हुए कहा कि सरकार को मीडिया और बैनर पोस्टर के लिए तो पैसे हैं मगर झारखंड की रीड की हड्डी बने कर्मचारियों के वेतन के लिए पैसे नहीं है. बता दें कि जमशेदपुर 108 एम्बुलेंस के सभी कर्मचारियों कि हड़ताल खत्म हो गई है.  8 दिनों से 108 एम्बुलेंस के सभी कर्मचारी 5 माह के वेतन की मांग को लेकर हड़ताल पर थे.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


जिसके बाद सभी जगह से थक हार कर 108 के एम्बुलेंस कर्मचारी अपने वाहन के साथ पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के एग्रिको स्थित आवास पर पहुंचे और रघुवर दास को अपनी आपबीती सुनाई. जिसके बाद रघुवर दास ने तत्काल विभाग के चीफ सेक्रेटरी अरुण सिंह से बात की. जिसके बाद अरुण सिंह ने पूर्व मुख्यमंत्री को कहा कि तत्काल सभी कर्मचारियों को एक माह का वेतन दिया जा रहा है. जल्द ही बाकी माह का वेतन भी दे दिया जाएगा. अभी सभी एम्बुलेंस कर्मचारी पूर्व मुख्यमंत्री से बात ही कर रहे थे तब तक उनके मोबाइल पर मैसेज आया कि एक माह का वेतन उनके अकाउंट में आ गया है. जिसके बाद सभी 108 के एम्बुलेंस कर्मचारी पूर्व मुख्यमंत्री को धन्यवाद देकर अपने अपने क्षेत्र फिर से काम और लौट गए.


वहीं पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड की हेमंत सोरेन की सरकार बैनर पोस्टर में उलूल जुलूल खर्च कर रही है. मगर जो ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब लोगों को जीवन रक्षा का काम करते हैं उनका वेतन नहीं देने का काम कर रही है. उन्होंने कहा कि हेमंत सोरेन की सरकार मीडिया में छपने का काम कर रही है. धरातल पर एक भी काम नहीं कर रही है.


इनपुट- आशीष तिवारी


ये भी पढ़ें- World Tribal Day 2023: रांची से पूरी दुनिया बनेगी झारखंड आदिवासी महोत्सव की गवाह, दो दिनों तक चलेगा कार्यक्रम