World Tribal Day 2023: रांची से पूरी दुनिया बनेगी झारखंड आदिवासी महोत्सव की गवाह, दो दिनों तक चलेगा कार्यक्रम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1816207

World Tribal Day 2023: रांची से पूरी दुनिया बनेगी झारखंड आदिवासी महोत्सव की गवाह, दो दिनों तक चलेगा कार्यक्रम

World Tribal Day 2023: वर्ष 2019 के बाद लगातार दूसरे साल रांची में झारखंड आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. दो दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में देश-दुनिया की समृद्ध आदिवासी संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

World Tribal Day 2023: रांची से पूरी दुनिया बनेगी झारखंड आदिवासी महोत्सव की गवाह, दो दिनों तक चलेगा कार्यक्रम

रांची: World Tribal Day 2023: वर्ष 2019 के बाद लगातार दूसरे साल रांची में झारखंड आदिवासी महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है. दो दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में देश-दुनिया की समृद्ध आदिवासी संस्कृति की झलक देखने को मिलेगी. कार्यक्रम को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है. 9 और 10 अगस्त को धूमधाम से कड़ी सुरक्षा के बीच झारखंड आदिवासी महोत्सव मनाया जा रहा है.

वहीं इसको लेकर रांची के डीसी राहुल कुमार सिन्हा ने कहा कि झारखंड में आदिवासी महोत्सव को लेकर जिला प्रशासन की तैयारी पूरी हो गई है. इस वर्ष 9 और 10 अगस्त को आदिवासी महोत्सव को लेकर रांची जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी करते हुए कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया. महोत्सव के दौरान देश और दुनिया की समृद्धि आदिवासी संस्कृति की झलक दिखाने को लेकर रांची के बिरसा मुंडा पार्क में कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम में जनजातीय इतिहास, साहित्य, मानवशास्त्र आदि पर संगोष्ठी, कला एवं संगीत, परिधान, आदिवासी व्यंजन, सांस्कृतिक कार्यक्रम, फैशन शो आयोजित किया जा रहा है. झारखंड आदिवासी महोत्सव-2023 का आयोजन भगवान बिरसा मुण्डा स्मृति उद्यान सह संग्रहालय में आयोजित किया जा रहा है. जो रांची के जेल चौक पर स्थित है.

झारखंड आदिवासी महोत्सव को लेकर सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. मुख्य कार्यक्रम स्थल के साथ-साथ शहर भर में लगभग 700 से अधिक जवानों की तैनाती भी की जा रही है. जिसे देखते हुए रांची डीसी एसपी ट्रैफिक एसपी सहित पुलिस पदाधिकारियों ने पुलिस पदाधिकारियों को ब्रीफिंग देते हुए बताया कि कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के इंतजाम के दौरान अपनी ड्यूटी पर तैनात रहे. वही झारखंड आदिवासी महोत्सव के दौरान भगवान बिरसा मुण्डा स्मृति उद्यान सह संग्रहालय पहुंचने वाले वाहनों के लिए कई जगह पर पार्किंग स्थल भी निर्धारित की गई है ताकि आने जाने में लोगों को परेशानी का सामना ना करना पड़े.

इनपुट- कामरान जलीली

 ये भी पढ़ें- World Tribal Day 2023: झारखंड आदिवासी महोत्सव को लेकर रांची तैयार, पोस्टर पर छिड़ा विवाद

Trending news