पश्चिमी सिंहभूम: Naxalites In Jharkhand: पश्चिमी सिंहभूम में सुरक्षाबलों द्वारा नक्सलियों के विरुद्ध चलाये जा रहे नक्सल विरोधी अभियान में रविवार को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सुरक्षाबलों ने एक बार फिर से नक्सलियों का कैंप ध्वस्त कर दिया है और कैंप में मौजूद सामानों को जब्त कर लिया है. इस संबंध में पश्चिमी सिंहभूम जिला पुलिस कप्तान एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि जिले के विभिन्न जंगलों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार अभियान जारी है. इसी क्रम में पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के चमन उर्फ लम्बू अमित मुण्डा, सालुका कायम प्रभात मुण्डा उर्फ मुखिया अपने दस्ता के साथ चाईबासा-सरायकेला एवं खूंटी जिला के सीमावर्ती क्षेत्र में सक्रिय हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


शनिवार से सुरक्षाबलों के द्वारा संयुक्त अभियान चलाते हुए कराईकेला थानान्तर्गत वनग्राम नवादा, उलीबेरा, सारूगोड़ा एवं गितिउली के सीमावर्ती जंगल क्षेत्रों में सर्च अभियान चलाया गया. इसी दौरान रविवार को कराईकेला थानान्तर्गत वनग्राम उलीबेरा और गितिउली जंगल के पास पहाड़ी एवं जंगली क्षेत्र में सुबह लगभग 10:15 बजे प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के द्वारा संचालित नक्सली कैंप को सुरक्षाबलों ने देखा और उसे ध्वस्त कर दिया. इस नक्सली कैंप में नक्सलियों का भारी मात्रा में राशन पानी था. नक्सलियों का भोजन पानी तैयार किया जा रहा था. चावल भी ताज़ा ताज़ा उबाल कर बर्तन में रखा हुआ था.


आशंका व्यक्त की जा रही है की नक्सली भोजन करने की तैयारी में थे लेकिन उससे पहले कैम्प में पहुंचकर सुरक्षाबलों ने उनका कैंप ध्वस्त कर सारा सामान जब्त कर लिया. नक्सली भी पुलिस के बढ़ते कदम को देख भाग निकले हैं. इधर एसपी का कहना है की नक्सलियों के विरुद्ध तेजी से अभियान जारी है. पुलिस ने जिन सामानों की बरामद किया है. उनमें चावल, दाल, दैनिक उपयोग की चीजें, प्लास्टिक का टेन्ट, जूते, बैटरी, बिजली के तार, गैती, मशाल, थर्मस, बर्तन, मग, आवश्यक जीवन रक्षक दवाइयां आदि शामिल हैं. इस अभियान को सफल बनाने में चाईबासा पुलिस, झारखण्ड जगुआर, कोबरा, सीआरपीएफ, के पदाधिकारी और जवानों का अहम योगदान रहा.


 इनपुट- आनंद प्रियदर्शी


ये भी पढ़ें- Bihar Flood: कोसी के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी, पुल का एप्रोच कटा, आवाजाही हुई प्रभावित