Bihar Flood: कोसी के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी, पुल का एप्रोच कटा, आवाजाही हुई प्रभावित
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1843912

Bihar Flood: कोसी के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी, पुल का एप्रोच कटा, आवाजाही हुई प्रभावित

Bihar Flood: कोसी तटबंध के अंदर किशनपुर प्रखंड के मौजहा वार्ड न 8 में बने पुल के एप्रोच का करीब बीस फीसद भाग कट गया है. बता दें कि चार दिन पहले भी पुल के एप्रोच में कटाव होने की बात कही गई थी. इधर दो दिन पहले कोसी का जलस्तर बढ़ने के कारण पुल का एप्रोच कट गया है.

Bihar Flood: कोसी के जलस्तर में उतार-चढ़ाव जारी, पुल का एप्रोच कटा, आवाजाही हुई प्रभावित

सुपौल: Bihar Flood: कोसी तटबंध के अंदर किशनपुर प्रखंड के मौजहा वार्ड न 8 में बने पुल के एप्रोच का करीब बीस फीसद भाग कट गया है. बता दें कि चार दिन पहले भी पुल के एप्रोच में कटाव होने की बात कही गई थी. इधर दो दिन पहले कोसी का जलस्तर बढ़ने के कारण पुल का एप्रोच कट गया है. बताया जा रहा है कि करीब बीस फीसद भाग एप्रोच का कट चुका है. जिसके बाद युद्ध स्तर पर एप्रोच को बचाने का कार्य शुरू कर दिया गया है. फिलहाल एप्रोच कट जाने के कारण इस पुल से आवाजाही भी प्रभावित है.

बता दें कि यह पुल कोसी तटबंध के अंदर दीघिया से थरबिट्टा जाने वाली सड़क में मौजहा के पास बनी हुई है. कोसी की जलस्तर में लगातार हो रही उतार चढ़ाव के कारण पुल का एप्रोच पिछले एक सप्ताह से कटने लगा था. लिहाजा विभागीय अभियंता सतर्क हो गए थे और एप्रोच बचाने को लेकर कार्य करने की बात भी कही गई थी. चार दिन पहले मौके पर मौजूद ग्रामीण कार्य विभाग के सहायक अभियंता ने कहा था कि पहले कोसी की धारा दूर थी, लेकिन अब कोसी की धारा अकस्मात इधर मूव करने के कारण पुल का एप्रोच कटने लगा है. इसके बचाव को लेकर जल्द कार्य शुरू किया जायेगा.

इस बीच दो दिन पहले फिर एक कोसी का जलस्तर बढ़ा और एप्रोच का करीब बीस फीसद भाग को काट दिया है. जिसके बाद इसके मरम्मती का कार्य शुरू कर दिया गया है. बता दें कि किशनपुर प्रखंड के मौजहा वार्ड न 8 में ही आसपास के इलाके में कोसी का कटाव भी जारी है. जिसके चलते लोग इसी पुल पर शरण लिए हुए हैं. अब चूंकि पुल का एप्रोच कट रहा है लिहाजा लोग यहां जाने से भी डर रहे हैं. हालांकि मौके पर मौजूद ग्रामीण कार्य विभाग के सहायक अभियंता जिज्ञासु ने कहा की युद्ध स्तर पर बचाव कार्य किया जा रहा है. जल्द ही इसकी मरम्मती कर ली जाएगी.

इनपुट- सुभाष चंद्रा

ये भी पढ़ें- Ind Vs Pak: भारत और पाकिस्तान मैच टिकट की डिमांड बढ़ी, कीमत जान उड़ जाएंगे होश

Trending news