Saraikela: झारखंड के सरायकेला में बालमित्र थाना में पुलिस कस्टडी में एक नाबालिग की बीते दिनों मौत हो गई थी. जिसके बाद परिजनों ने मामले की जांच की मांग की थी. जिसमें पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया गया है. जिसके बाद उनके खिलाफ मामले की कार्रवाई शुरू की गई है. हालांकि घटना के पांचवें दिन पुलिस प्रशासन के द्वारा मृतक के परिजनों को अभी तक मुआवजे में 5 लाख रुपये की मदद राशी दी गई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

परिजनों को मिला 5 लाख रुपये का मुआवजा
मंगलवार को सरायकेला परिसदन में जिला उपायुक्त अरवा राजकमल, पुलिस अधीक्षक आनंद प्रकाश ,एसडीपीओ हरविंदर सिंह समेत अन्य अधिकारियों की बैठक मृतक के परिजनों के साथ हुई. जिसमें मृत मोहन मुर्मू के पिता दुबाई मार्डी, घाटशिला जिला परिषद सदस्य देवयानी मुर्मू,मुखिया संघ के अध्यक्ष लालमोहन सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे. इस मौके पर उपायुक्त द्वारा आपसी सहयोग कर परिजनों को 2 लाख का चेक और 1 लाख नगद राशि की मदद दी गई. इससे पहले भी एसडीपीओ के जरिए 2 लाख रुपये परिजनों को सौंप दिए गए थे. इस बैठक के बाद मृतक के परिजन समेत अन्य लोग अंतिम संस्कार के लिए जमशेदपुर स्थित भुईयाडीह बर्निंग घाट को रवाना हो गए.


अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई के दिए आदेश
सरायकेला जिला उपायुक्त अरवा राजकमल ने बैठक के उपरांत बताया कि मृतक परिजनों को प्रशासन और सरकारी स्तर पर अन्य सहायता प्रदान किए जाने की प्रक्रिया भी जल्द शुरू की जाएगी. उन्होंने बताया कि मृतक के परिजन भूमिहीन श्रेणी में आते हैं. उन्हें पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन के सहयोग से रहने के लिए जमीन, वृद्धा पेंशन और एक आश्रित को आदित्यपुर औद्योगिक क्षेत्र में निजी स्तर पर रोजगार उपलब्ध कराने का भी प्रयास किया जाएगा. उपायुक्त ने बताया कि पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया गया है कि मामले में शामिल दोषी पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध दर्ज हत्या मामले में स्पीडी ट्रायल की कार्रवाई शुरू कर कड़ी सजा दिलाई जाए. 


(रिपोर्टर-रणधीर कुमार सिंह)


ये भी पढ़िये: सुपौल के कन्या प्राथमिक विद्यालय के बच्चे फर्श पर बैठने को मजबूर, असुविधाओं के कारण हो रही परेशानी