Bihar News: बिहार के जमुई जिले में होली के दौरान पुलिस की बड़ी कार्रवाई देखने को मिली. पुलिस ने होली के दौरान जिले भर में करीब 62 डीजे जब्त करने की कार्रवाई की. दरअसल, लोकसभा चुनाव को चलते पूरे जिले में आदर्श आचार संहिता और धारा 144 लागू है. पुलिस ने भी आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराया. सभी थानों की पुलिस लगातार कार्रवाई करती रही है और आदर्श आचार संहिता का पालन कराया गया. हालांकि, लोगों के होली सेलीब्रेट करने पर कोई पाबंदी नहीं रही. बशर्ते किसी भी नियम को टूटने नहीं दिया गया. इसको लेकर जिलेभर में सभी जगह पुलिस फोर्स तैनात किए गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जिलेभर में छिटपुट घटना को छोड़कर होली पर्व को शांतिपूर्ण तरीके से मना कर लिया गया है. वहीं नियम के विरुद्ध होली त्यौहार को लेकर डीजे बजाने वाले पर कड़ी कार्रवाई की गई है. जिसमें सिकंदरा बरहट मलयपुर झाझा लछुआड़ सहित थाने की पुलिस ने लगभग 62 डीजे को जब्त किया. विभिन्न क्षेत्रों से सूचना के आधार पर डीजे को जब्त किया गया है. जब्त डीजे को थाना परिसर में रखा गया है. डीजे मालिक का भी पता लगाया जा रहा है. वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. 


ये भी पढ़ें- Jamui Crime News: डीजे बजाने को लेकर दो पक्ष में जमकर मारपीट, छानबीन में जुटी पुलिस


पुलिस की इस कार्रवाई से शरारती तत्वों व हुड़दंगियों के बीच दहशत फैली हुई है. बता दें कि अगामी लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगा हुआ है. धारा 144 भी लागू है. जिसके मद्देनजर जिला प्रशासन व पुलिस प्रशासन के द्वारा होली पर्व के दौरान डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगाया गया था और सख्त हिदायत भी दी गई थी. इसके बावजूद कई लोग जिला प्रशासन वह पुलिस प्रशासन की बातों का अनदेखी कर धड़ल्ले से डीजे बजाकर शरारत कर रहे थे. जिसको लेकर कार्रवाई की गई है और हुड़दंग मचाने वाले पर भी कार्रवाई की गई है.


ये भी पढ़ें- मुस्लिम युवक को नहीं भाया जबरन रंग लगाना, चाकूबाजी कर हिंदू लड़के को किया घायल


उधर बेगूसराय में होली के दौरान तेज आवाज में डीजे पर बजाने पर दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. घटना लाखों सहायक थाना क्षेत्र के धबौली गांव के वार्ड 6 की है. इस घटना में दो भाई गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही डायल 112 की पुलिस ने पहुंच कर जख्मी राम अधीन भगत और चंदन कुमार को सदर अस्पताल बेगूसराय में भर्ती कराया है. वहीं इस मामले में जख्मी के परिजनों ने बताया कि झारखंड पुलिस में सिपाही के पद पर तैनात सोनू कुमार ने शराब पीकर पड़ोसियों के साथ मारपीट की. घटना को लेकर लाखों थाना पुलिस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुट गई है.