Bihar Crime : नोखा थाना क्षेत्र के चनका गांव में आपसी रंजिश में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई. मारपीट में विनोद सिंह नामक व्यक्ति की मौत हो गई. वहीं दूसरा मामला जमुई जिले का है, यहां जमीन विवाद में सनकी छोटे भाई ने पीट कर बड़े भाई की हत्या कर दी. मृतक की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के ओझवाडीह गांव निवासी पिता स्व अर्जुन रविदास के पुत्र कारू रविदास के रुप में हुई है. दोनों ही घटना में पुलिस जांच कर ही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दो पक्षों में जमकर मारपीट, एक युवक की मौत
विनोद सिंह के भाई प्रमोद सिंह और उनके पुत्र भी जख्मी हो गया है. जबकि मृतक विनोद सिंह के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है. बताया जाता है कि गांव में दो पक्षों में पुरानी रंजीस चल रही है. उसी रंजिश में जमकर मारपीट हुई. 15 से 16 लोग लाठी डंडों के साथ एक परिवार पर हमला कर दिया. जिसमें विनोद सिंह को गंभीर चोट आई और उनकी मौत हो गई. इस घटना के बाद गांव में तनाव है. सूचना पर नोखा थाना की पुलिस भी मौके पर पहुंची है. जानकारी मिली है कि विनोद सिंह यादव की अपने ही गोतिया पाटीदार से पिछले 5-6 सालों से विवाद चल रहा है. गांव में एक प्राथमिक विद्यालय हैं. जिसकी जमीन पर लाइब्रेरी का भवन बनना है. चर्चा है कि उस भवन के निर्माण को लेकर भी गांव के दो पक्ष में विवाद चल रहा था.


जमुई में दो पक्षों में मारपीट एक की मौत 


जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के ओझवाडीह गांव में देर शाम जमीन विवाद में सनकी छोटे भाई ने पीट कर बड़े भाई की हत्या कर दी. मृतक की पहचान खैरा थाना क्षेत्र के ओझवाडीह गांव निवासी पिता स्व अर्जुन रविदास के पुत्र कारू रविदास के रुप में हुई है. घटना की जानकारी खैरा थाना की पुलिस को दी गई. उसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा घटना की जांच पड़ताल कर कागजी प्रक्रिया पूरी कर रविवार देर रात दो बजे शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लाया गया,जहां सुबह डॉक्टर के द्वारा पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी की जा रही है. बताया जाता है कि जमीन को लेकर कारु रविदास और टुकन रविदास के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा था. जिसको लेकर कारू रविदास ने छोटे भाई टुकन पर केस भी किया था जिसमें टुकन फरार चल रहा था. कल ही घर आया और बड़े भाई को अकेला देखकर लकड़ी से सर पर प्रहार कर दिया जिससे बड़े भाई की मौके पर ही मौत हो गई.


मृतक करुण रविदास के पुत्र चंदन कुमार ने बताया कि हमारे पिताजी का विवाद सगे चाचा के साथ चल रहा था जिसको लेकर हमारे पिताजी ने एक मामला भी खैरा थाना में दर्ज कर रखा था जिसको लेकर चाचा फरार थे. अचानक कहीं से घर पहुंचा और मेरे पिताजी को अकेला देखकर लकड़ी से प्रहार कर दिया जिससे की मौके पर ही उनकी मौत हो गई. बचाने के लिए मैं भी दौड़ा तो मेरे उपर भी मारने के लिए दौड़ गया जिससे मैं जान बचाकर भाग गया. इसकी सूचना खैरा थाने की पुलिस को दी गई पुलिस को पहुंचने से पहले ही आरोपी चाचा टूकन फरार हो गया. वहीं कारु रविदास की मौत के बाद पूरे परिवार में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. परिजन का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है. 


वहीं प्रशिक्षु डीएसपी सह खैरा थाना अध्यक्ष दुर्गेश दीपक का कहना है कि दो भाई के बिच विवाद हुआ था जिसमें एक भाई ने दूसरे भाई के ऊपर लकड़ी से हमला कर दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई हम लोगों के द्वारा शव को अंतिम परीक्षण के लिए जमुई सदर अस्पताल भेज दिया गया है. अभी आवेदन नहीं दिया गया है आवेदन मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. हालांकि घटना के बाद पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.


इनपुट- अमरजीत कुमार यादव


ये भी पढ़िए- Bihar Weather: बिहारवासियों को जल्द मिलेगी उमस भरी गर्मी से राहत, इन जिलों में होगी बारिश