विधानसभा चुनाव: BJP से बागी तेवर अपना चुके सरयू राय को झारखंड में मिला JDU का साथ

झारखंड में सरयू राय को जेडीयू के सर्मथन पर बिहार की मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल हमलावर दिख रही है. पार्टी के नेता सुबोध राय ने कहा है कि बीजेपी बताए यह कैसा गठबंधन है.

विधानसभा चुनाव: BJP से बागी तेवर अपना चुके सरयू राय को झारखंड में मिला JDU का साथ
झारखंड में सरयू राय को मिला नीतीश कुमार का साथ. (फाइल फोटो)

पटना: झारखंड विधानसभा चुनाव (Jharkhand Assembly Elections 2019) को लोकर जारी सियासत का असर बिहार तक में देखने को मिल रहा है. कारण बने हैं रघुवर सरकार में मंत्री रहे और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता सरयू राय. टिकट कटने के बाद बागी तेवर अपना चुके सरयू राय को जमशेदपुर पूर्वी सीट पर जनता दल यूनाइटेड (JDU) का समर्थन मिला है. ज्ञात हो कि सरयू राय इसी सीट से मुख्यमंत्री रघुवर दास के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

झारखंड में सरयू राय को जेडीयू के सर्मथन पर बिहार की मुख्य विपक्षी दल राष्ट्रीय जनता दल (RJD) हमलावर दिख रही है. पार्टी के नेता सुबोध राय ने कहा है कि बीजेपी बताए यह कैसा गठबंधन है.

सुबोध राय ने कहा कि बीजेपी के साथ रहकर बीजेपी से किनारा किए गए नेताओं का नीतीश कुमार समर्थन कर रहे है. उन्होंने इसे स्वार्थ का गठबंधन बताया है. साथ ही कहा कि बिहार में जारी घोटालों को छुपाने के लिए गठबंधन है. यहां दोनों मिलकर कुर्सी का मजा ले रहे हैं और झारखंड में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ रहे हैं.

वहीं, इस मामले पर जेडीयू नेता और बिहार सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने सरयू राय को एक कद्दावर नेता बताया है. उन्होंने कहा, 'वे स्वतंत्र लड़ रहे हैं. यदि पार्टी समर्थन करती है अच्छी बात है. फिलहाल समर्थन देने की जो खबरें आ रही है उसके बारे में मुझे पता नहीं है.' उन्होंने कहा कि झारखंड में हमारी पार्टी चुनाव लड़ रही है. यह निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष का होगा.