जहानाबाद: बिहार सरकार के मंत्री अशोक चौधरी द्वारा भूमिहार जाति को लेकर दिए गए बयान ने बिहार की राजनीति में हलचल मचा दी है. जदयू के नेता भी उनके बयान का विरोध कर रहे हैं. अशोक चौधरी ने बिना नाम लिए इशारों-इशारों में जहानाबाद के पूर्व सांसद जगदीश शर्मा पर हमला किया था. जगदीश शर्मा ने अशोक चौधरी के बयान की आलोचना की और कई खुलासे भी किए.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जगदीश शर्मा ने कहा कि अशोक चौधरी भूमिहार समाज से क्यों नाराज हैं, यह वह खुद ही बता सकते हैं. उन्होंने कहा कि अशोक चौधरी का बयान जदयू के लिए नुकसानदायक साबित होगा. शर्मा ने बताया कि 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने अपने बेटे राहुल शर्मा के लिए टिकट मांगा था, लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वादा किया था कि 2024 के चुनाव में राहुल को टिकट मिलेगा. लेकिन जब 2024 के चुनाव से दो महीने पहले उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात की और राहुल को जहानाबाद से टिकट देने की बात की, तो मुख्यमंत्री ने इनकार कर दिया और कहा कि चंद्रवंशी को ही लड़ने दिया जाए.


साथ ही जगदीश शर्मा ने कहा कि उन्होंने साफ-साफ कह दिया था कि अगर भूमिहार समाज को टिकट नहीं मिलता, तो जदयू जहानाबाद सीट हार जाएगी. इसी कारण जहानाबाद सीट पर जदयू की हार हुई. उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने चुनाव प्रचार नहीं करने का फैसला किया था और अपने बेटे राहुल के साथ जहानाबाद में प्रचार नहीं किया. ललन सिंह के आग्रह पर 2019 में राहुल शर्मा ने जदयू के पक्ष में प्रचार किया, लेकिन 2024 में मुख्यमंत्री ने वादा पूरा नहीं किया. शर्मा ने सुझाव दिया था कि अगर राहुल को टिकट नहीं मिल सकता, तो किसी भूमिहार नेता को टिकट दिया जाए, ताकि जदयू जीत सके. लेकिन जदयू ने ऐसा नहीं किया और इसके परिणामस्वरूप जहानाबाद सीट हार गई.


ये भी पढ़िए-  लोबिन हेम्ब्रोम और मधु कोड़ा ने थामा BJP का दामन, क्या कमजोर हो रहा JMM?