जहानाबाद: Bihar Lok Sabha Chunav 2024: लोजपा रामविलास के प्रमुख चिराग पासवान को बड़ा झटका लगा है. मंगलवार को चिराग पासवान की पार्टी के वरिष्ठ नेता और अरुण कुमार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और बहुजन समाज पार्टी का दामन थाम लिया. पार्टी छोड़ने के दौरान अरुण कुमार ने चिराग पासवान पर कुछ गंभीर आरोप भी लगाए. अरुण कुमार ने यह भी आरोप लगाया कि चिराग पासवान ने लोजपा रामविलास कोटे की 5 सीटों में से अधिकांश के टिकट बेच दिए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मंगलवार को बुद्ध कॉलोनी स्थित बहुजन समाज पार्टी कार्यालय में अरुण कुमार ने बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा, चिराग पासवान ने टिकट बेचकर गलत लोगों को संसद में भेजने की कोशिश की है. इससे वह असहज महसूस कर रहे हैं और लोजपा रामविलास का दामन छोड़कर शोषण—वंचितों की बात करने वाली बहुजन समाज पार्टी के साथ आगे की लड़ाई लड़ने जा रहे हैं.


वहीं बसपा का टिकट मिलने पर अरुण कुमार ने कहा कि हमारी जंग नीतीश कुमार से है. पहले भी नीतीश से लड़ रहे थे और अब भी यही उद्देश्य है. हालांकि इस पार्टी के कुछ लोग (चिराग पासवान) नीतीश से जरूर मिल गए हैं, लेकिन हमारी लड़ाई आज भी नीतीश कुमार से ही है. वहीं अरुण कुमार पासवान का साथ छोड़ने पर बोले कि हम तो अब हाथी पर चढ़ चुके हैं. इसमें तेल की भी कोई जरूरत नहीं है. हाथी घास-भूसा खाएगा और हेलीकॉप्टर को  उड़ा देगा.            


अरुण कुमार जहानाबाद से लोजपा रामविलास पासवान का टिकट मांग रहे थे, लेकिन सीट बंटवारे में यह सीट लोजपा रामविलास के खाते से निकल गई और सीट जेडीयू के खाते में चली गई. उसके बाद से अरुण कुमार चिराग पासवान से खफा खफा चल रहे थे. उन्होंने चिराग पासवान पर धोखा देने का भी आरोप लगाया था और पिछले महीने की 28 मार्च को ही पार्टी से इस्तीफा दे चुके थे. मंगलवार को उन्होंने औपचारिक रूप से बसपा का दामन थाम लिया. 


अरुण कुमार पूर्व में जहानाबाद से सांसद रह चुके हैं. अरुण कुमार का कहना है कि चिराग पासवान ने अपने कोटे की सीटों को बेचने का काम किया है. वे यह भी चेताते हैं कि जनता सब देख रही है. उनका कहना था कि ऐसी स्थिति में पार्टी में रहना सही नहीं है.


यह भी पढ़ें- Patna Sahib Seat: कांग्रेस ने पटना साहिब से मीरा कुमार के बेटे अंशुल अभिजीत को दिया टिकट