UP By Election 2024: यूपी उपचुनाव में सपा से ये उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव! अखिलेश यादव ने दे दिया इशारा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2452456

UP By Election 2024: यूपी उपचुनाव में सपा से ये उम्मीदवार लड़ेंगे चुनाव! अखिलेश यादव ने दे दिया इशारा

UP By Election 2024: यूपी उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भले न हुआ हो लेकिन राजनैतिक दलों ने अभी से तैयारियों को शुरू कर दिया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी में उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों को तैयारी के संकेत दिए हैं. 

UP By Election 2024

UP By Election 2024: उत्तर प्रदेश में 10 विधानसभा चुनाव सीटों पर उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भले न हुआ हो लेकिन राजनैतिक दलों ने अभी से तैयारियों को शुरू कर दिया है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने यूपी में उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों को तैयारी के संकेत दिए हैं. अगले महीने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा हो सकती है.

कौन कहां से हो सकता है उम्मीदवार
सूत्रों के अनुसार करहल सीट से पूर्व सांसद तेज प्रताप सिंह यादव को तैयारी में जुटने के लिए कहा गया है. मिल्कीपुर (अयोध्या) सीट से फैजाबाद के सांसद अवधेश प्रसाद के बेटे अजीत प्रसाद को तैयारी में जुटने के लिए कहा गया है. कटेहरी सीट सांसद लालजी वर्मा के सांसद चुने जाने से खाली हुई है, यहां से उनकी बेटी छाया वर्मा के लिए संकेत दे दिए गए हैं. कुंदरकी से पूर्व विधायक रिजवान तैयारी में जुट गए हैं.

वहीं खैर में ओमपाल सिंह ने संपर्क शुरू कर दिया है. मीरापुर से पूर्व विधायक कादिर राणा और सीसामऊ से इरफान सोलंकी के परिवार के ही किसी सदस्य को लड़ाए जाने की पूरी संभावना है. इसके अलावा गाजियाबाद, मझवां और फूलपुर सीटों के लिए अभी मंथन चल रहा है.

इन 10 सीटों पर होगा चुनाव 
जिन 10 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव होने हैं, उनमें गाजियाबाद सदर, मिल्कीपुर, कटेहरी, फूलपुर, मझवां, मीरापुर, खैर और कुंदरकी विधानसभा सीट शामिल हैं. इनमें से पांच सीटों पर समाजवादी पार्टी का कब्जा था. जबकि तीन सीटें बीजेपी और एक एक सीट निषाद पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के पास थी. इनमें से 9 ऐसी हैं, जहां के विधायक सांसद बने हैं जबकि सीसामऊ पर सपा विधायक इरफान सोलंकी को सजा के बाद सदस्यता जाने के चलते चुनाव होगा. जिन 10 सीटों पर उपचुनाव होना है. उनमें से 5 सीट पर सपा का कब्जा था. बची हुई 5 में से बीजेपी के पास 3, निषाद पार्टी और आरएलडी के पास एक-एक सीट थी.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP Politics और पाएं UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

सीएम योगी आज फ‍िर हरियाणा में भरेंगे हुंकार, भिवानी, हिसार और पंचकुला में रैली

चंद्रशेखर ने सपा का बिगाड़ा समीकरण, मिल्कीपुर विधानसभा सीट से उतारा दलित उम्मीदवार

 

 

 

Trending news