सज गया माता का दरबार, नवरात्रि से पहले वैष्णो देवी में भव्य तैयारी, देखें Video
Advertisement
trendingNow12452452

सज गया माता का दरबार, नवरात्रि से पहले वैष्णो देवी में भव्य तैयारी, देखें Video

Vaishno Devi Temple Decoration: शारदीय नवरात्रि प्रारंभ होने से पहले श्री माता वैष्णो देवी धाम सज-धज कर तैयार हो चुका है. श्राइन बोर्ड द्वारा जारी किए गए वीडियो में माता वैष्‍णो देवी मंदिर की भव्‍य सजावट देखी जा सकती है.  

सज गया माता का दरबार, नवरात्रि से पहले वैष्णो देवी में भव्य तैयारी, देखें Video

Vaishno Devi Navratri 2024 : श्री माता वैष्णो देवी धाम इस बार शारदीय नवरात्रि के पावन अवसर पर स्वर्ग सा दिखाई दे रहा है. देश और विदेश से आए विशेष फूलों और रंग-बिरंगी लाइटिंग से माता का दरबार बेहद भव्य रूप से सजाया गया है. 3 अक्टूबर से शुरू हो रहे नवरात्रि के लिए माता वैष्णो देवी का पवित्र स्थान पूरी तरह से भक्तों के स्वागत के लिए तैयार है.

माता के दरबार में विशेष सजावट

शारदीय नवरात्रि के इस पावन पर्व को ध्यान में रखते हुए माता रानी के दरबार को फूलों से सजाने के लिए देश-विदेश से खास किस्म के फूल मंगवाए गए हैं. साथ ही, रात के समय भवन को विशेष फसाड़ लाइटिंग से सजाया गया है, जो देखने में मनमोहक है. इस अद्भुत दृश्य को देखकर हर श्रद्धालु मंत्रमुग्ध हो जाता है.

श्राइन बोर्ड की विशेष तैयारियां

श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड द्वारा हर साल की तरह इस बार भी नवरात्रि के लिए विशेष तैयारियां की गई हैं. इसमें श्रद्धालुओं के लिए स्पेशल प्रसाद, लंगर व्यवस्था, यात्रा प्रबंधन और सुरक्षा इंतजाम शामिल हैं. श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर भवन का एक वीडियो भी साझा किया है, जो इस बार की सजावट को बखूबी दिखाता है और श्रद्धालुओं को सुखद अनुभव देता है. 

 

श्रद्धालुओं के लिए विशेष अनुभव

इस बार नवरात्रि में माता वैष्णो देवी धाम में आने वाले सभी श्रद्धालुओं के लिए यात्रा बेहद खास होने वाली है. श्राइन बोर्ड द्वारा किए गए अभूतपूर्व इंतजाम श्रद्धालुओं के लिए भक्तिमय और विशेष अनुभव का सृजन करेंगे.

 

Trending news