जामताड़ाः अस्पताल में फिर दिखी शर्मसार करने वाली तस्वीर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar415882

जामताड़ाः अस्पताल में फिर दिखी शर्मसार करने वाली तस्वीर

झारखंड स्थित जामताड़ा जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है. एक बार फिर सुबे में अस्पताल की व्यवस्था ने मानवता को शर्मसार कर दिया है.

जामताड़ा सदर अस्पताल में शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिला.

जामताड़ाः झारखंड स्थित जामताड़ा जिले में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी है. एक बार फिर सुबे में अस्पताल की व्यवस्था ने मानवता को शर्मसार कर दिया है. दरअसल जामताड़ा सदर अस्पताल में एक मरीज की मौत होने के बाद लाश को परिजन कंधे पर लाश लेकर अस्पताल की चक्कर काट रहे थे. लेकिन उन्हें एंबुलेंस नहीं मिल पाया.

घटना शुक्रवार रात की है. उदलबनी निवासी विनोद मंडल नाम के मरीज को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन इलाज के दौरान शुक्रवार की सुबह को हो गई. परिजनों का कहना है कि मरीज के शव को ले जाने के लिए एंबुलेंस नहीं मिला. सुबह से रात हो गई लेकिन एंबुलेंस के लिए अस्पताल का चक्कर काटते रहे. जिसके बावजूद एंबुलेंस नहीं मिला.

रात 10 बजे के बाद विनोद के भाई सीताराम मंडल ने उनके शव को कंधे पर लेकर अस्पताल से निकल गए. परिवार गरीब थे इसलिए कुछ लोगों ने चंदा कर कुछ पैसे इक्ट्ठा कर के दिया तो बाद में ऑटो पर लाद कर उसे घर ले जाया गया. हालांकि अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि यह आरोप बेबुनियाद है.

अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि सुबह में एंबुलेंस मुहैया कराया गया था. लेकिन गांव में शादी का कार्यक्रम होने के कारण वह लाश को नहीं ले गए. और रात में अचानक लाश को लेकर चले गए, किसी को भी इसके बारे में पता नहीं चल पाया. उन्होंने कहा कि अस्पताल में एंबुलेंस की कोई कमी नहीं है. हालांकि मीडिया में जो तस्वीरें सामने आयी है वह कुछ और ही बयां कर रही है.

फिलहाल पूरे मामले पर उपायुक्त ने जांच के आदेश दिए है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि मुझे भी मीडिया के माध्यम से हमे भी जानकारी मिल रही है. सरकार के द्वारा सभी जगह 108 नंबर डायल करने पर एम्बुलेंस सेवा उपलब्ध कराया गया है. लेकिन इन्हें किस वजह से एंबुलेंस नही मिल पाया इस पूरे मामले की हम जांच करवाया जाएगा. और दोषियों पर शख्त कार्रवाई की जाएगी.