खूंटी गैंगरेप का मुख्य आरोपी पीएलएफआई सदस्य टकला गिरफ्तार
Advertisement

खूंटी गैंगरेप का मुख्य आरोपी पीएलएफआई सदस्य टकला गिरफ्तार

खूंटी गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी पीएलएफआई कार्यकर्ता बाजी सामद उर्फ टकला को पुलिस ने धड़ दबोचा है.

खूंटी गैंगरेप का मुख्य आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है. (प्रतीकात्मक फोटो)

रांचीः खूंटी गैंगरेप मामले के मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. घटना का मुख्य आरोपी उग्रवादी संगठन पीएलएफआई सदस्य बाजी सामद उर्फ टकला को पुलिस ने धड़ दबोचा है. पुलिस की स्पेशल टीम ने संयुक्त रूप से छापामारी अभियान चलाया था. छापेमारी अभियान में आरोपी टकला को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस ने टकला से घटना के बारे में पूछताछ की तो उसने खूंटी गैंगरेप मामले में अपना आरोप स्वीकार किया है. पुलिस को उसने बताया कि खूंटी गैंगरेप मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. आरोपी ने पुलिस को बताया कि पत्थलगढ़ी के नेता जॉन जुनास तिडु, बलराम सामद और लक्ष्मण सोय के उकसाने पर उसने अपने सहयोगियों के साथ इस घटना को अंजाम दिया था.

हालांकि टकला की गिरफ्तारी के बाद अब कई नए राज भी खुल सकते हैं. और इस मामले में और भी कई नई बातों का खुलासा किया जा सकता है.

पुलिस के मुताबिक खूंटी गैगरेप कांड 19 जून को हुआ था. जब यहां कुछ नाबालिग बच्चे कोचांग इलाके में पलायन के खिलाफ जागरूकता कार्यक्रम में भाग लेने गई थी. उसी दौरान 5 नाबालिग लड़कियों को अगवा कर अपराधी जंगल में लेकर चले गए और वहां उनके साथ गैंगरेप को अंजाम दिया था.

पुलिस ने इस मामले में पत्थलगढ़ी नेता जॉन जोनास टुडू को मास्टर माइंड बताया. फादर अल्फांसो की संदिग्ध भूमिका को देखते हुए उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. दो अन्य आरोपियों को भी जेल भेजा गया है.