रांचीः Agnipath Protest: अग्निपथ के विरोध के लिए कांग्रेस ने सत्याग्रह का रुख अख्तियार किया है. इसके विरोध में पार्टी देशव्यापी प्रदर्शन कर रही है. इसी सिलसिले में झारखंड में रांची से लेकर जमताड़ा तक प्रदर्शन करने का कार्यक्रम रखा गया है. राज्य की कई विधानसभाओं में पार्टी की ओर से सत्याग्रह रखा गया. कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इस दौरान सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. राजधानी रांची सहित झारखंड के सभी विधानसभा क्षेत्र में विधायक और नेता के द्वारा जिला मुख्यालय का घेराव कर प्रदर्शन किया गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रांची में कांग्रेस का प्रदर्शन, भाजपा ने साधा निधाना
इसे लेकर झारखंड बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिन्होंने पूरे देश का 57 वर्षों तक शोषण किया, उनके राज्य में बेरोजगारी बढ़ी. विस्थापन की संख्या बढ़ी. झारखंड के परिपेक्ष में झारखंड के अलग राज्य के सबसे बड़ा कोई विरोधी दल था तो वह कांग्रेस थी. वही आज अग्निपथ का विरोध कर रहे हैं. झरिया में भी अग्निपथ योजना को लेकर प्रदर्शन किया गया. झरिया के चिल्ड्रन पार्क मे भारी संख्या मे कांग्रेस के नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने शांतिपूर्ण तरीके से सत्याग्रह कार्यक्रम के तहत धरना प्रदर्शन करते हुए केंद्र सरकार पर जोरदार हमला किया. झरिया विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि देश मे फैली महंगाई को ना देख इस प्रकार के नए नए नियमों को बिना किसी के सहमति के लागू कर देना कही से भी सही नही है.


जमताड़ा में भी प्रदर्शन
अग्निपथ योजना को लेकर कांग्रेस के विधानसभा स्तरीय धरना का आयोजन किया गया. इस दौरान नाला विधानसभा में एआईसीसी सदस्य हरिमोहन मिश्रा तथा जामताड़ा विधानसभा में जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने धरना दिया. मौके पर अग्निपथ योजना का विरोध करते हुए जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी ने कहा है कि केंद्र सरकार जान- बूझकर देश के युवाओं का भविष्य बर्बाद कर रही है. यह कांग्रेस बर्दाश्त नहीं करेगी. उन्होंने कहा इस योजना में प्रशिक्षण प्राप्त करने के बाद जब युवक बेरोजगार हो जाएंगे, तो वह बंदूक लेकर अपने ही लोगों के बीच मारकाट प्रारंभ कर देंगे. सरकार से आग्रह है कि यह योजना वापस ले अन्यथा कांग्रेस का यह आंदोलन चलता रहेगा. कार्यक्रम में काफी संख्या में कार्यकर्ता शामिल थे जिन्होंने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.


यह भी पढ़िएः kanhaiya kumar Virodh: कन्हैया कुमार को उल्टा पड़ा अग्निपथ का विरोध, पटना में कहलाए देशद्रोही