रांची: jacresults.com​:  झारखंड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के छात्रों का इंतजार जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है. सूत्रों और लोकल र‍िपार्ट की मानें तो झारखंड अकेडमिक काउंसिल ने कक्षा 10वीं और 12वीं के पर‍िणाम जारी करने की तैयारी पूरी कर ली है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार झारखंड बोर्ड 15 जून की शाम तक परिणाम जारी कर सकता है. हालांकि, बोर्ड की ओर से ऐसी कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है. उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट jacresults.com पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. छात्रों को अपना रोल नंबर और रोल कोड सबमिट कर रिजल्ट देखना होगा.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

झारखंड एकेडमिक काउंसिल अपनी आधिकारिक वेबसाइट घोष‍ित करेगा परिणाम


झारखंड एकेडमिक काउंसिल के अनुसार जेएसी अपनी आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर कक्षा 10वीं और 12वीं के परिणाम घोष‍ित करेगा. छात्रों को अपना पर‍िणाम चेक करने के लिए रोल नंबर और अन्‍य विवरण दर्ज करना होगा. इधर विद्यार्थी भी रिजल्ट आने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है. हर कोई अपनी तैयारी पूरी लेकर बैठा है.


कब हुआ था बोर्ड परीक्षा का आयोजन


झारखंड बोर्ड के अनुसार कक्षा 10वीं की परीक्षा का आयोजन 24 मार्च से 20 अप्रैल 2022 तक किया था. वहीं कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा का आयोजन 24 मार्च से 25 अप्रैल 2022 तक किया था. परीक्षा में करीब 7 लाख छात्रों ने हिस्‍सा लिया था.


वेबसाइट पर कैसे चैक करें रिजल्ट


झारखंड बोर्ड 10वीं और 12वीं रिजल्ट 2022  चेक करने के लिए ये स्‍टेप फॉलो करें. सबसे पहले झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhnd.gov.in या jacresults.nic.in पर जाएं. इसके बाद होम पेज पर दिये गए रिजल्‍ट लिंक पर क्‍ल‍िक कर विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें. स्क्रीन पर रिजल्ट आ जाएगा.


ये भी पढ़िएः Indian Railways Vacancy 2022: रेलवे एक साल में डेढ़ लाख से अधिक लोगों की करेगा भर्ती, जानिए ऑनलाइन प्रक्रिया