धनबाद : खनिज पदार्थों को जमीन से बाह निकालने के लिए खदानों में ब्लास्ट कराया जाता है. इस धमाके की गूंज दूर तक सुनाई पड़ती है. ऐसा ही एक धमाका धनबाद के कुसुंडा एरिया 6 के गोन्दूडीह कोलियरी अंतर्गत संचालित हिल टॉप आउटसोर्सिंग कंपनी के द्वारा किया गया, इस हैवी ब्लास्टिंग से ईस्ट बसेरिया धोबी कुल्ही बस्ती में कई घरों पर पत्थर का टूकड़ा गिर गया. इसको लेकर स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए और आउटसोर्सिंग कंपनी में घुसकर कई गाड़ियों को लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि जब बीसीसीएल प्रबन्धक द्वारा आउटसोर्सिंग कंपनी में ब्लास्टिंग किया गया तब पूरा इलाका दहल उठा. यहां ब्लास्टिंग हैवी होने के कारण पत्थर के टुकड़े बगल के धोबी कुल्ही बस्ती में घरों पर जा गिरा. जिसके बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गए. स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना नवनिर्वाचित दक्षिण बौआ कला पंचायत के मुखिया अनिता देवी के पति महेश रजक को दिया.


ये भी पढ़ें- Agneepath protest: उपमुख्यमंत्री रेणु देवी समेत भाजपा के 10 विधायकों को मिली ‘वाई’श्रेणी की सुरक्षा


इसके बाद मुखिया के पति ने अपने समर्थकों सहित स्थानीय लोगों के साथ आउटसोर्सिंग कंपनी में घुसकर हो हंगामा शुरू कर दिया. साथ ही दर्जनों बड़े गाड़ियों का शीशा तोड़ दिया और आउटसोर्सिंग कंपनी में काम कर रहे कर्मियों के साथ भी मारपीट किया. जिसमें दो लोगों के घायल होने की सूचना है. 


वहीं इस घटना की सूचना जब कंपनी प्रबन्धक संतोष यादव को लगी तो वो मौके पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली. सूचना मिलते ही गोन्दूडीह ओपी पुलिस दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने बुझाने लगे लेकिन उग्र ग्रामीण किसी की बात नहीं सुन रहे थे. इसको लेकर मुखिया पति महेश रजक ने बताया कि माइंस में हैवी ब्लास्टिंग के कारण यहां के घरों में पत्थर गिरने से कई लोग घायल हुए हैं. जिसका विरोध करने पर लोगों पर हमला करते हुए पत्थरबाजी किया गया है. वहीं आउटस्टैंडिंग कंपनी के द्वारा घटना की पूरी शिकायत गोन्दूडीह ओपी में दिया गया है.