Ranchi: पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज फारुख इंजीनियर ने यूएई और ओमान में पुरुष टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के मेंटोर के रूप में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) की नियुक्ति पर प्रसन्नता व्यक्त की है. उन्होंने यह भी कहा कि धोनी का अनुभव और शीतलता टीम के लिए बहुत बड़ी प्रेरणा होगी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इंजीनियर ने शनिवार को एक साक्षात्कार में कहा कि मुझे खुशी है कि एमएस धोनी को एक मेंटोर के रूप में नियुक्त किया गया है. अब, इसका क्या मतलब है, एक कोच की तरह मेंटर? रवि शास्त्री (Ravi Shastri) कोच हैं और धोनी मेंटोर हैं. धोनी को उनके अनुभव के कारण टीम के साथ रखना अच्छा है और शीतलता और वह सब निश्चित रूप से टीम के लिए एक बड़ी प्रेरणा होगी. मुझे खुशी है कि बीसीसीआई ने यह फैसला लिया है.


ये भी पढ़ें- MS DHONI को टी 20 वर्ल्ड कप में मेंटोर बनाए जाने पर उठा बड़ा सवाल, जानें क्या है विवाद


इंजीनियर को उम्मीद है कि धोनी मेगा इवेंट में भारतीय टीम के लिए बहुत अच्छे मेंटोर होंगे. उन्होंने कहा कि गुरु की भूमिका में धोनी, मुझे लगता है कि वह किसी के साथ हस्तक्षेप करने वाले जैसे नहीं हैं. वह एक अच्छा ग्राहक हैं. अगर वह देखते हैं कि कुछ गलत है या बेहतर किया जा सकता है, तो मुझे यकीन है कि वह रवि या विराट को बहुत चतुर तरीके से सुझाव देंगे. कुल मिलाकर मुझे लगता है कि हमारे पास एक बहुत अच्छी टीम है, एक बहुत अच्छा मेंटर, मैनेजर और कप्तान है. इसलिए, मैं टी20 विश्व कप में किसी भी टीम को भारत को हराते हुए नहीं देख सकता. मुझे लगता है कि भारत को जीतना चाहिए.


इंजीनियर महसूस करते हैं कि क्या पूर्व खिलाड़ियों का मेंटोर के रूप में काम करना अच्छा है और उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के साथ सचिन तेंदुलकर के जुड़ाव का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा कि आईपीएल में मेंटोर हैं. हर टीम के पास है. एक मेंटोर क्या करता है? यह एक मानद चीज है, सम्मान की बात है. सचिन तेंदुलकर मुंबई इंडियंस के लिए एक मेंटोर हैं. सचिन और धोनी जैसे दिग्गजों का होना एक प्यारी बात है.


(इनपुट-आईएएनएस)



'