MS DHONI को टी 20 वर्ल्ड कप में मेंटोर बनाए जाने पर उठा बड़ा सवाल, जानें क्या है विवाद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar983256

MS DHONI को टी 20 वर्ल्ड कप में मेंटोर बनाए जाने पर उठा बड़ा सवाल, जानें क्या है विवाद

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के शीर्ष नेतृत्व ने पिछले दिनों भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटोर बनाया है. इसको लेकर अब तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं. 

MS DHONI को टी 20 वर्ल्ड कप में मेंटोर बनाए जाने पर उठा बड़ा सवाल (फाइल फोटो)

Ranchi: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के शीर्ष नेतृत्व ने पिछले दिनों भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) को टी-20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का मेंटोर बनाया है. इसको लेकर अब तरह-तरह की बातें सामने आ रही हैं. 

जानकारी के अनुसार, धोनी को मेंटोर बनाए जाने को लेकर एक मुश्किल की खबर यह सामने आ रही है कि पूर्व कप्तान धोनी (MS DHONI) के खिलाफ एक शिकायत किया गया है, जिसमें उनके मेंटोर बनाए जाने को लोढ़ा समिति (Lodha Samiti) की सिफारिशों के हितों में टकराव बताया गया है.

दरअसल, मामला यह है कि मध्य प्रदेश क्रिकेट संघ के पूर्व आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता (Sanjeev Gupta) ने बीसीसीआई शीर्ष नेतृत्व को एक पत्र भेजा है, जिसमें लिखा है कि धोनी की नियुक्ति हितों के टकराव के नियमों का उल्लघंन है. उन्होंने अपने पत्र में बताया कि एक व्यक्ति दो पदों पर नहीं रह सकता है. गुप्ता इस से पहले भी खिलाड़ियों और प्रशासकों के खिलाफ हितों के टकराव की बात उठाते रहे हैं.

संजीव गुप्ता ने इस नियम का दिया हवाला
बता दें कि धोनी इंडियन प्रीमियर लीग फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स के वर्तमान में कप्तान हैं. बीसीसीआई के एक सूत्र ने गुप्ता द्वारा शीर्ष नेतृत्व को एक पत्र भेजे जाने की बात की पुष्टि की है. गुप्ता ने अपने पत्र में बीसीसीआई के संविधान की धारा 38 (4) का हवाला दिया है. इसके अनुसार एक व्यक्ति दो अलग-अलग पदों पर नहीं रह सकते है. शीर्ष नेतृत्व को इसके प्रभावों की जांच के लिए अपनी कानूनी टीम से परामर्श की जरूरत होगी.

ये भी पढ़ें- सुरेश रैना ने खोला धोनी की सफलता का राज, बताया-किस वजह से फिनिशर के रूप सफल हुए माही

जय शाह ने टी20 टूर्नामेंट के लिए धोनी को बनाया टीम का मेंटोर
उन्होंने इस बात का जिक्र किया है कि धोनी एक तरफ चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी हैं और दूसरी ओर भारतीय टीम के मेंटर भी होंगे. ऐसे में लोढ़ा समिति की सिफारिशों के तहत यह उचित नहीं होगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बुधवार को टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा की थी. इसी मौके पर महेंद्र सिंह धोनी को इस टी20 टूर्नामेंट के लिए टीम का मेंटोर बनाया गया था.

'

Trending news