रांची: Jharkhand Sarkari Naukri 2022: राज्य के शिक्षित युवाओं के लिए झारखंड से अच्छी खबर है. दरअसल मुख्यमंत्री ने गृह विभाग के 13,473 स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के 38000 और वन विभाग के 4051 विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों को भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सीएम ने प्रक्रिया में तेजी लाने का दिया निर्देश
दरअसल, धुर्वा स्थित प्रोजेक्ट भवन में मंगलवार को हुई बैठक में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने गृह विभाग, स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग तथा वन, पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के अधिकारियों को रिक्त पदों पर भर्ती की प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश दिए हैं.


एक माह में JSSC के पास भेजी जाएगा अधियाचना
मुख्यमंत्री ने कहा कि इन तीनों विभागों में नियुक्ति नियमावलियों की सभी बाधाओं को दूर करते हुए एक माह के भीतर अधियाचना झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) को भेजें. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार सभी विभागीय रिक्तियों को शीघ्रता से भरने के लिए प्रतिबद्ध है. विभागों में रिक्त पदों पर जल्द से जल्द चयन हो सके इस निमित्त नियुक्ति नियमावली एवं रोस्टर से संबंधित जितनी भी विसंगतियां हैं, उन्हें दूर कर विज्ञापन प्रकाशित करने का प्रयास करें.


तत्काल प्रभाव से भरे जाएंगे पद
इसकी जानकारी देते हुए स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के सचिव राजेश शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि नियुक्ति प्रारंभ होने से राज्य के युवाओं को ज्यादा से ज्यादा अवसर मिलेगा और संबंधित विभागों में रिक्त पड़े पदों को तत्काल भरा जा सकेगा.


(इनपुट-कामरान जलीली)