Ranchi: रांची में बिजली उपभोक्ताओं के सावधान होने का वक्त आ गया है. दरअसल, बकाया बिल को लेकर बिजली विभाग पूरी तरह से सख्त हो चुका है. इसके लिए विभाग ने बकायदा गैंग भी गठित कर दी है. ये टीम बकाया बिजली बिल वाले उपभोक्ताओं पर तेजी से कार्रवाई भी कर रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

10 हजार से ज्यादा बकाया होने पर कार्रवाई
नई कवायद के तहत अब राजधानी में 10 हजार से ज्यादा बकाया बिल होने पर आपकी बिजली कट सकती है. बिजली विभाग ने ऐसे उपभोक्ताओं के खिलाफ विशेष अभियान शुरू कर दिया है. इस अभियान के तहत किसी भी घर का बिजली बिल अगर दस हजार से ज्यादा बकाया होगा तो उस घर का कनेक्शन कट सकता है.


ये भी पढ़ें- RIMS की रिसर्च का दावा, एलोपैथ-यूनानी दवाइयों का प्रयोग एक साथ कोविड रोगियों के लिए होगा रामबाण


गैंग का गठन
बिजली विभाग ने बिल ना भरने वालों पर नजर रखने के लिए गैंग गठित कर दी है, जिसने कार्रवाई भी शुरू कर दी है. बिजली विभाग की इस गैंग ने 10 हजार से ज्यादा का बकाया बिल रखने वालों की सूची तैयार की है और इसके आधार पर ही कार्रवाई की जा रही है.


वहीं, इसे लेकर विद्युत आपूर्ति क्षेत्र रांची के महाप्रबंधक पी.के. श्रीवास्तव का कहना है कि ऐसे उपभोक्ता अगर बकाया राशि की किस्त देना शुरू करेंगे तो उन्हें इस परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बिल जमा नहीं करने वालों पर कार्रवाई जरूर होगी. इतना ही नहीं बकाया बिल का भुगतान नहीं करने पर उपभोक्ताओं को कानूनी प्रक्रिया से भी गुजरना पड़ेगा.


(इनपुट- मनीष मिश्रा)