रूपेश पांडेय के परिवार से मिलने जा रहे थे कपिल मिश्रा, रांची एयरपोर्ट पर ही रोका, बैरंग लौटे दिल्ली
Advertisement

रूपेश पांडेय के परिवार से मिलने जा रहे थे कपिल मिश्रा, रांची एयरपोर्ट पर ही रोका, बैरंग लौटे दिल्ली

Jharkhand Politics: बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को लगभग छह घंटे एयरपोर्ट पर गुजारने के बाद आखिरकार बैरंग दिल्ली लौटना पड़ा. इसके लिए उन्होंने झारखंड सरकार पर जमकर अपनी भड़ास निकाली.

रूपेश पांडेय के परिवार से मिलने जा रहे थे कपिल मिश्रा, रांची एयरपोर्ट पर ही रोका, बैरंग लौटे दिल्ली

रांची: राजधानी रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर सुबह से दोपहर तक हाई वोल्टेज ड्रामा चला. झारखंड के हजारीबाग में रूपेश पांडेय के घरवालों से मिलने जा रहे बीजीपी नेता कपिल मिश्रा को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट, रांची में प्रशासन द्वारा रोक लिया गया. हिंदू जागरण मंच दिल्ली के बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के स्वागत के लिए इंतजार करते रहे और प्रशासन ने उन्हें बाहर ही नहीं आने दिया.

कपिल मिश्रा को बैरंग लौटना पड़ा दिल्ली 
बीजेपी नेता कपिल मिश्रा को लगभग छह घंटे एयरपोर्ट पर गुजारने के बाद आखिरकार बैरंग दिल्ली लौटना पड़ा. इसके लिए उन्होंने झारखंड सरकार पर जमकर अपनी भड़ास निकाली. 

रूपेश पांडेय के परिवार से मिलने जा रहे थे बीजेपी नेता 
दरअसल कपिल मिश्रा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत मृतक रूपेश पांडे के दशकर्म में शामिल होने के लिए हजारीबाग जिले के बरही जाने वाले थे. लेकिन एयरपोर्ट पर पहुंचने के साथ ही उन्हें प्रशासन द्वारा रोक दिया गया. वहीं प्रशासन को नसीहत देते हुए कपिल मिश्रा ने कहा कि उन्हें रोकने से क्या फायदा होगा, बल्कि अगर रोकना है तो अपराधियों को रोका जाए और तुष्टीकरण के आगे सरेंडर होती सत्ता को रोका जाए.

रूपेश पांडेय के परिवार के लिए लोगों ने इकठ्ठा की 14 लाख रूपये की सहायता राशि
कपिल मिश्रा ने बताया कि देश भर से डेढ़ हजार से अधिक लोगों ने 14 लाख रूपये की सहायता राशि रूपेश पांडे के परिवार के लिए इकट्ठा की है, जो उनके बैंक के खाते में ट्रांसफर किए जाएंगे. परिवार को इस संबंध में जानकारी देनी थी. उनसे समझना था कि किस प्रकार से कानूनी मदद की आवश्यकता है. 

झारखंड सरकार को बताया तानाशाह 
बीजेपी लीडर ने आगे कहा कि पूरा झारखंड, पूरा देश देख रहा है कि रुपेश पांडे के परिवार के साथ हमसब मजबूती से खड़े हैं. हम रूपेश पांडेय के परिवार को न्याय दिलवा कर रहेंगे. इस प्रकार से लोगों को मिलने से रोक कर, इंटरनेट बंद करके सरकार मामला दबा देगी तो यह सरकार की गलतफहमी है. कपिल मिश्रा को एयरपोर्ट पर रोके जाने के मामले में बीजेपी सांसद संजय सेठ ने भी विरोध करते हुए राज्य सरकार को तानाशाह बताया.

जेएएम ने दी बीजेपी को नसीहत 
वहीं, इस पूरे प्रकरण में जेएमएम ने कपिल मिश्रा पर ही कटाक्ष किया और बीजेपी को नसीहत दे डाली. सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि दिल्ली में कपिल मिश्रा ने कौन सी भाषा बोली थी, ये सबको याद है. भाजपा के इस संस्कार वाले नेता को झारखंड में प्रवेश की अनुमति नहीं है. क्या वह यहां पर दंगा-फसाद कराना चाहते हैं? भाजपा को ऐसे लोगों से परहेज ही करना चाहिए. 

कांग्रेस का भी बीजेपी पर वार 
इधर, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने भी कपिल मिश्रा मामले में बीजेपी पर प्रहार करते हुए कहा कि यह झारखंड बीजेपी का दिवालियापन दर्शाता है कि कपिल मिश्रा जैसे लोगों को बुलाया जा रहा है. कहा कि घटनाएं तो और भी जगह होती हैं, लेकिन वहां तो कपिल मिश्रा कुछ नहीं करते. यहां सिर्फ मामले पर राजनीति करना चाहते हैं जो कहीं से भी जायज नहीं है.

Trending news