गुमला : किसानों के द्वारा लगातार नकली खाद और बीज मिलने की शिकायत के बाद प्रसासन एक्शन मोड में नजर आ रही थी. प्रशासन इसको लेकर सजग थी और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए तैयार थी. इसी क्रम में गुमला के प्रतिष्ठित व्यापारिक प्रतिष्ठान गुमला कृषि क्रांति मेन रोड के प्रोपराइटर गोपाल कुमार साहू एवं उसके पुत्र अनिरुद्ध साहू को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि पुलिस ने यह गिरफ्तारी गुमला के बैंक कॉलोनी स्थित एक गोदाम से नकली खाद एवं कई नामी-गिरामी कंपनियों के खाली प्लास्टिक के बोरे में खाद पैक करने के आरोप में किया गया. इसकी शिकायत लगातार पुलिस को मिल रही थी. 


ये भी पढ़ें- बेटी की हत्या की सुपारी देने के आरोप में पूर्व विधायक सुरेंद्र शर्मा गिरफ्तार


इस संबंध में एसडीपीओ मनीष चंद्र लाल ने बताया कि अनुमंडल पदाधिकारी एवं कृषि विभाग के पदाधिकारियों द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर यह करवाई की गई है. जिसमें बोरा, सिलाई करने वाला मशीन, हौंडा कंपनी का छोटा जनरेटर, विभिन्न कंपनियों के उर्वरकों के खाली बोरे जो लगभग 17700 की संख्या में हैं, सिंगल सुपर फास्फेट के खाली बोरे लगभग 325 पीस, नवरत्ना कंपनी के खाद से भरे बोरे 225 पीस पुलिस के द्वारा बरामद किया गया है. 


ज्ञात हो कि इन दिनों किसानों को नकली खाद बीज लगातार मिल रही थी. इस शिकायत पर अनुमंडल पदाधिकारी ने कृषि विभाग के सहयोग से यह छापेमारी की है. जिसमें पुलिस को यह सफलता मिली है. पुलिस की इस सफलता के बाद अब अनुमान लगाया जा रहा है कि क्षेत्र को किसानों की समस्या का निराकरण हो पाएगा.