पश्चिम सिंहभूमः अब झारखंड के पश्चिम सिंहभूम जिले में महिलाओं से जुड़ी अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पश्चिम सिंहभूम पुलिस अत्याधुनिक संसाधनों से लैस हो गयी है. महिला पुलिसकर्मियों को महिलाओं को सुरक्षा देने के लिए पहले से ज्यादा सक्षम और तेज बना दिया गया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इसी के तहत पश्चिमी सिंहभूम जिला के 21 थानों में महिला हेल्प डेस्क में नियुक्त महिला पुलिस पदाधिकारियों को स्कूटी और टैब से लैस कर दिया गया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने बताया कि जिले के 21 थाना में महिला हेल्प डेस्क बनाया गया है. इन सभी को भारत सरकार की ओर से उपलब्ध कराए गये निर्भया फंड से स्कूटी व टैब प्रदान की गई है. स्कूटी से महिला पुलिसकर्मी सुगमता से महिला से संबंधित अपराध की सूचना मिलने पर तत्काल पहुंच कर कार्रवाई कर सकती हैं.


इससे उन्हें आने-जाने के लिए बड़े वाहन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा. साथ ही टैब जैसे अत्याधुनिक उपकरण देकर महिला पुलिसकर्मियों को हाइटेक भी किया जा रहा है. इससे वह ऑनलाइन कार्य को समय पर बेहतर तरीके से पूरा कर सकेंगी. दिल्ली में निर्भया कांड के बाद भारत सरकार ने देश के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क गठन करने का निर्देश दिया था.


ये भी पढ़ें- अचानक बिगड़ गई बाल सुरक्षा गृह के आठ बच्चों की तबियत, इलाज के लिए DMCH में भर्ती


पश्चिम सिंहभूम जिले के जिन थानों को यह सुविधा दी गयी है उनमें सदर थाना चाईबासा के अलावे मुफ्फसिल, चक्रधरपुर, सोनुवा, मनोहरपुर, किरीबुरू, नोवामुंडी, मझगांव , जगन्नाथपुर, आनंदपुर, कराईकेला, गोईलकेरा, टोकलो थाना समेत अन्य थाना और ओपी शामिल हैं.


उसी के तहत पश्चिम सिंहभूम जिला के 21 थानों में महिला हेल्प डेस्क में मौजूद महिला पुलिस कर्मियों को यह सुविधा प्रदान की गयी है. इससे उन्हें कार्य करने में काफी आसानी होगी. इस मौके पर सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी दिलीप खलखो, मुख्यालय डीएसपी सुधीर कुमार समेत अन्य पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.