रांची: रांची में जुम्मे की नमाज के बाद उपद्रवियों ने जमकर उत्पात मचाया. पुलिस पर पत्थर फेंके, जिसमें पुलिस के कई जवान घायल हो गए. हालांकि पूरे देश से इस तरह की घटना की सूचना मिल रही है. लेकिन रांची में हुई इस घटना की चर्चा चारों तरफ है. पुलिस ने उपद्रवियों से सख्ती से निपटने और प्रदेश में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए संबंधित इलाके में कर्फ्यू लागू कर दिया है. बता दें कि जब यह उपद्रव हो रहा था तो रांची की सड़क पर बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन की गाड़ी फंस गई और वह किसी तरह से जान बचाकर निकलने में कामयाब रहे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

बता दें कि ये उपद्रवी तत्व जुम्मे की नमाज खत्म होने के बाद सड़कों पर उतरे और भाजपा की पूर्व नेता और प्रवक्ता नुपूर शर्मा की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे और इसके बाद वह पत्थरबाजी करने लगे. इस पत्थरबाजी में पुलिस के कई जवान घायल हो गए. रांची प्रशासन द्वारा सुजाता चौक से अल्बर्ट एक्का चौक तक मेन रोड तक और उसके दोनों ओर 500 मीटर की दूरी तक निषेधाज्ञा लागू करने की घोषणा कर दी है. इस क्षेत्र में 5 या 5 से अधिक व्यक्ति का जमा होना वर्जित रहेगा. 


ये भी पढ़ें- रांची में बंद के दौरान हुए बवाल में 11 लोग जख्मी, एसएसपी समेत कई पुलिसकर्मी घायल


आपको बता दें कि इस उपद्रव के दौरान बिहार सरकार में मंत्री नितिन नवीन उपद्रव के दौरान मेन रोड में फंस गए थे. मंत्री नितिन नवीन ने बताया कि आज वे निजी कार्यक्रम से रांची आए हैं और मेन रोड स्थित होटल कैपिटल हिल में रुके हुए थे. वहां से निकलने के क्रम में उपद्रवियों द्वारा आज शाम में मेन रोड स्थित हनुमान मंदिर के पास लगातार उनके गाड़ी पर पथराव किया गया और उन पर जानलेवा हमला किया गया.


नितिन नवीन ने आगे कहा कि एक समय तो उन्हें यह लगा कि उनकी जिंदगी बचा नहीं पाएगी लेकिन किसी तरह जान बचाकर वे वहां से निकले. बिहार सरकार के मंत्री नितिन नवीन की तरफ से इसको लेकर डीजीपी को मेल द्वारा शिकायत की गई है.