close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झारखंड में JVM का शक्ति प्रदर्शन, बाबूलाल मरांडी ने रैली में रघुवर सरकार पर साधा निशाना

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था खत्म हो गयी है. देश और राज्य में बीजेपी सरकार बनने के बाद मॉब लिंचिंग की घटना बढ़ गई है. 

झारखंड में JVM का शक्ति प्रदर्शन, बाबूलाल मरांडी ने रैली में रघुवर सरकार पर साधा निशाना
रांची में बाबूलाल मरांडी की रैली. (फाइल फोटो)

रांची: झारखंड विकास मोर्चा (JVM) ने भी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी है. राज्य के पहले मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल मरांडी (Babulal Marandi) ने कल यानी बुधवरा को रांची (Ranchi) के प्रभात तारा मैदान से हुंकार भरी. विधानसभा चुनाव से पहले जेवीएम ने जनादेश समागम रैली के जरिये रांची में शक्ति प्रदर्शन किया. रैली में पूरे राज्य से कार्यकर्ता जुटे. इस दौरान मौजूदा सरकार पर जमकर निशाना साधा.

बाबूलाल मरांडी ने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था खत्म हो गयी है. देश और राज्य में बीजेपी (BJP) सरकार बनने के बाद मॉब लिंचिंग की घटना बढ़ गई है. राज्य में भय का माहौल है. सीएनटी/एसपीटा (CNT/ SPT) एक्ट में संशोधन के खिलाफ लोगों की आवज को गोली बंदूक से दबाया गया. विरोध करने वाले लोगों पर खूंटी में देशद्रोह का मामला दर्ज करवाया गया. बड़का गॉव, गोला या फिर गोड्डा, सभी जगह आवाज उठाने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया. उन्होंने वादा करते हुए कहा कि हमारी सरकार आएगी तो सभी को न्याय मिलेगा.

रैली उमड़ी भीड़ से गदगद बाबूलाल मरांडी
झारखंड विकास मोर्चा की जनादेश समागम रैली से बाबूलाल मरांडी गदगद हैं. उनका कहना है कि भीड़ ने बता दिया है कि जेवीएम की क्या ताकत क्या है. लोग हमें नजरअंदाज कर रहे थे. जनता ही हमारी ताकत है. उनका प्यार हमें हमेशा मिलता रहा है. बाबूलाल या जेवीएम कभी खत्म नहीं हो सकता.

ज्ञात हो कि साल 2000 में बिहार से अलग होकर झारखंड राज्य बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेतृत्व में बाबूलाल मरांडी ने राज्य की पहली सरकार बनाई. समय बदला, सियासत बदली और अब बाबूलाल मरांडी उसी बीजेपी के खिलाफ हुंकार भर रहे हैं.

-- Raushan Kumar, News Desk