Kaimur News: बिहार के कैमूर जिले से एक डराने वाली खबर सामने आई है. यहां मछली पकड़ने वाले जाल में ऐसा जीव फंस गया कि गांव में हड़कंप मच गया. लोगों ने वन विभाग को सूचना दी लेकिन जब तक टीम पहुंची, देर हो गई थी. कथित रूप से लोगों ने पीट-पीट कर उस जीव को मौत के घाट से उतार दिया था. घटना भगवानपुर थाना क्षेत्र के निबिया टाड़ गांव की है. दरअसल, यहां नहर में मृत अवस्था में मगरमच्छ मिला. बताया जा रहा है कि गांव वालों ने मछली पकड़ने के लिए नहर में जाल डाला था, उसमें मगरमच्छ फंस गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मगरमच्छ को देखकर ग्रामीणों में हड़कंप मच गया. लोग इससे इतना डर गए कि कथित रूर से उसे पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. इसके बाद फिर से मगरमच्छ को नहर में फेंक दिया. मृत मगरमच्छ निबिया टाड़ गांव के नहर के फाटक में देखा गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों की भीड़ जुट गई. फिर वन विभाग को जानकारी दी गई. मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आगे की कार्रवाई में जुटी हुई है.


ये भी पढ़ें- गया रेलवे स्टेशन से 4 लुटेरे गिरफ्तार, कटिहार पुलिस ने 12 घंटे में सुलझाया हत्याकांड


स्थानीय युवक ने बताया कि नहर के पास भीड़ लगी थी. जब हम लोग गए तो पता चला कि 1 घंटे से यहां पर भीड़ लगी है. उसके बाद वन विभाग को सूचना की गई. जहां वन विभाग की टीम ने पहुंचकर मृत मगरमच्छ को नहर के फाटक से बाहर निकाला. इस संबंध में कैमूर डीएफओ चंचल ने बताया कि सूचना मिली थी कि निबिया टांड़ गांव के बगल से एक नहर गुजरी है. जहां एक मगरमच्छ फाटक में फंसकर मरा हुआ पड़ा है. जिसके बाद वन विभाग के कर्मी पहुंचकर उसे फटाक से मगरमच्छ को बाहर निकाला. उसके शरीर पर चोट के भी निशान पाए गए हैं. 


ये भी पढ़ें- झारखंड में दो दिन 5 घंटे मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद के निर्णय का मंत्री में किया स्वागत


ग्रामीणों से पूछताछ में पता चला कि चैनपुर के इलाके में मछली मारने वाले कुछ लोग मगरमच्छ को पकड़े हुए था. जहां उसे मारपीट कर मरे हुए मगरमच्छ को नहर में डाल दिया. नहर में पानी के बहाव से बहते हुए निबिया टाड़ गांव के नहर के पास फाटक में फंस गया था. जहां वन विभाग द्वारा मगरमच्छ का पोस्टमार्टम कराने के बाद दाह संस्कार किया गया है. वन विभाग की ओर से कहा गया कि इस घटना में जो भी संलिप्त पाए जाएंगे, उन पर वन अधिनियम एक्ट के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 


रिपोर्ट- मुकुल जायसवाल


बिहार-झारखंड की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand News in Hindi और पाएं Bihar-Jharkhand latest news in hindi हर पल की जानकारी. बिहार-झारखंड की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!