कैमूर: बिहार के कैमूर जिले में भीषण गर्मी का असर देखने को मिल रहा है. जिले का तापमान 47 डिग्री पार कर चुका है. दिन में ही सड़के सूनी हो जा रही है. ऐसी स्थिति में कैमूर जिले के अलग-अलग जगह पर कुल सात लोगों की जान हीट वेव के कारण चली गई है. सभी के शव का पोस्टमार्टम सदर अस्पताल भभुआ में कराया गया है. अभी तक पोस्टमार्टम रिपोर्ट नहीं आ पाया है. लेकिन परिजनों ने लू से मौत होने की बात कही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

वहीं जिला प्रशासन एक व्यक्ति की लू से मौत होने की बात बता रहा है. अगर आंकड़ों पर नजर डाले तो कुदरा थाना क्षेत्र के सकरी काली मंदिर के पास एक ट्रक चालक चलती ट्रक में बेहोश हो गया और गाड़ी सड़क किनारे नाले के पास जाकर खड़ी हो गई. जब ग्रामीणों की नजर पड़ी तो उसे अस्पताल भिजवाया गया. जहां उसकी मौत हो गई. दूसरी घटना कुदरा थाना क्षेत्र के कांडीहरा गांव में घटी जहां अधौरा थाना क्षेत्र के बभनी कला गांव के स्वर्गीय राम जन्म सिंह के 50 वर्षीय पुत्र महेंद्र सिंह पशुओं के चरा रहे थे उसी समय लू से उनकी जान चली गई.


तीसरी घटना कुदरा थाना क्षेत्र के माथा चक गांव में की है. जहां बीज डालने के लिए खेत बना रहे किसान की खेत में ही लू से मौत हो गई. मृतक की पहचान माथाचक गांव के रामाशीष बिंद का 35 वर्षीय पुत्र श्याम बिहारी बिंद के रूप में हुई है. चौथी घटना मोहनिया थाना क्षेत्र के मुजान के रहने वाले एक व्यक्ति की मृत्यु से हुई है. पांचवीं घटना शांति निकेतन विद्यालय के पास एनएच 2 पर कोलकाता की तरफ जा रहे ट्रक में एक व्यक्ति की लू से मौत हो गई.


छठी घटना उर्दू मध्य विद्यालय के शिक्षक के साथ घटी जो चैनपुर में मतदान कार्य को लेकर योगदान करने के लिए कल गए हुए थे. वापस आकर घर पर सोए तो तबीयत खराब हो गई जहां उनकी मौत हो गई. मृतक की पहचान दिनारा थाना क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव के शाहनवाज खान के रूप में हुई है और वहीं अतरवलिया में भी एक व्यक्ति की मौत लू लगने से बताई जा रही है. कैमूर डीपीएम ऋषिकेश जायसवाल ने बताया कि हीट वेव से अब तक सदर अस्पताल में 20 लोग एडमिट हैं. चार लोगों का इलाज किया जा चुका है. घबराने की कोई बात नहीं है. बहुत आवश्यक हो तभी घर से बाहर निकले. सदर अस्पताल में लू को लेकर दो कमरों को तैयार किया गया है.


इनपुट- मुकुल जायसवाल


ये भी पढ़ें- Bihar Heat Wave: बिहार में प्रचंड गर्मी ने बढ़ाई AC-कूलर की डिमांड, पटना में इलेक्ट्रॉनिक दुकानों में नहीं बचा माल!