Kaimur News: बिहार में पूर्ण शराबबंदी लागू होने के बाद शराब तस्कर लगातार नए-नए हथकंडे अपना कर शराब को बिहार में शराब की खेप पहुंचाने में लगे रहते हैं. इसी बीच कैमूर जिले के उत्पाद विभाग की टीम जब वाहनों की जांच कर रही थी उसी समय बिहार सरकार लिखा एक इनोवा कार उत्तर प्रदेश से कैमूर की सीमा में प्रवेश कर दुर्गावती थाना क्षेत्र के कुलहड़िया मोड के पास आ रहा था. जिसको रुकवा कर जब तलाशी लिया गया तो कार के अंदर शराब की खेप भरे पड़े थे. चालक से पूछताछ किया गया तो वह बताया कि पटना शराब लेकर जा रहा था. जिसके बाद उत्पाद विभाग की पुलिस ने गाड़ी को जब्त कर लिया है और चालक को गिरफ्तार कर लिया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब्त शराब 297 लीटर बताया जा रहा है. गिरफ्तार ट्रक चालक वैशाली जिला के महुआ थाना क्षेत्र के कनपुरा गांव के राकेश रोशन बताया जा रहा है. अब तो जांच का विषय है कि बिहार सरकार लिखी गाड़ी में बिहार सरकार के किस पदाधिकारी की है या फिर तस्कर शराब तस्करी के लिए गाड़ी का प्रयोग कर रहे हैं. जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक ने बताया कुलहड़िया मोड़ के पास इनोवा कार को रूकवा कर तलाशी लिया गया तो उसके अंदर से 297 लीटर विभिन्न ब्रांडों के विदेशी शराब जब्त हुए हैं. कार पर बिहार सरकार लिखा हुआ है. अब तो जांच का विषय है कि यह कार शराब तस्कर की है या फिर किसी और की. चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.


ये भी पढ़ें- बेगूसराय में 31 किलो गांजा के साथ तस्कर गिरफ्तार, ढाई लाख से अधिक कैश भी बरामद


उधर सिवान पुलिस को शुक्रवार (5 जुलाई) को बड़ी सफलता हाथ लगी थी. पुलिस ने दरौंदा प्रखंड मुख्यालय स्थिति बाजार में वाहन चेंकिंग के दौरान एक ट्रक से 517 लीटर शराब बरामद की थी. तस्करों ने शराब को ट्रक के तहखाने में छुपाकर रखा था, जिससे उस पर किसी की नजरना पड़े. हालांकि, वह पुलिस से बच नहीं पाए. पुलिस ने शराब के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. तस्करों ने पूछताछ में बताया कि शराब उत्तर प्रदेश से पटना पहुंचाई जा रही थी. थाना प्रभारी छोटन कुमार ने कहा कि जांच में 2,877 बोतल शराब और एक फोन बरामद किया गया है.