Raid On Illegal Liquor Factory of Kaimur News: बिहार में लगातार जहरीली शराब पीने से मौतें हो रही है. वहीं, शराब तस्कर बिहार में शराबबंदी होने के बावजूद भी शराब बनाने और अवैध रूप से बेचने से बाज नहीं आ रहे हैं. कैमूर के कुदरा पुलिस ने शराब बनाने की सूचना पर कुदरा थाना क्षेत्र के छोटका माथाचक में सिंहासन बिंद के घर पर छापामारी किया, लेकिन वहां का नजारा देखकर पुलिस दंग रह गए. सिंहासन बिंद के एक कमरे में देसी शराब बनाया जा रहा था. आरोपी को ना तो शराब बनाने के मानक का पता था और ना ही कोई तरीका. इसके बाद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार करते हुए शराब बनाने के उपकरण, दो तसला, एक गैस चूल्हा, एक स्टोव और 10 लीटर देसी शराब को जब्त कर लिया है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ये भी पढ़ें: बिहार के मौसम में होने वाला है बदलाव, बारिश, तेज हवा के साथ बढ़ेगी ठंड


आरोपी सिंहासन बिंद को भी गिरफ्तार कर लिया गया. गिरफ्तार आरोपी से पूछताछ में पुलिस जुटी हुई है कि वह कितने दिनों से शराब का कारोबार कर रहा है. समय रहते अगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं किया होता, तो यहां भी बड़ी घटना होने से इनकार नहीं किया जा सकता.


जानकारी देते हुए मोहनिया डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि कुदरा थाना क्षेत्र के छोटका माथाचक गांव में गुप्त सूचना के आधार पर एक व्यक्ति के घर छापामारी किया गया, तो घर के अंदर देसी शराब बन रहा था.


यहां पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी सिंहासन बिंद को गिरफ्तार कर लिया और देसी शराब बनाने में प्रयुक्त हो रहे दो तशला, एक गैस चूल्हा और एक स्टोप को जब्त कर लिया गया. घर की तलाशी लेने पर 10 लीटर देसी शराब भी बरामद हुआ.


ये भी पढ़ें: Jacket Potato Recipe: बच्चों को बहुत पसंद आएगा आलू से बना ये डिश, आईए जानते हैं जैकेट पोटैटो को घर में बनाने की आसान विधि


ऐसे आरोपी बिना मानक के ही शराब बनाते हैं, जिसको लेकर कार्रवाई की गई है. पुलिस लगातार देसी और विदेशी शराबियों और शराब तस्करों को लेकर छापामारी कर रही है. कई बार डॉग स्क्वायड की मदद से भी कार्रवाई करते हुए शराब की खेप पकड़ी जाती है. पुलिस लगातार राज्य में शराबबंदी कानून को बरकरार रखने की कोशिश करते हुए, कार्रवाई कर रही है. 


इनपुट - नरेंद्र जायसवाल


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!