Agniveer Army Recruitment Rally: पूर्वी बिहार के 12 जिलों के युवाओं के लिए अग्निवीर भर्ती के लिए सेना भर्ती रैली शुरू हो रही है. 25 नवंबर से 4 दिसंबर तक गढ़वाल ग्राउंड (आर्मी कैंप), कटिहार में सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी. भर्ती रैली में भाग लेने के लिए उम्मीदवार सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ आर्मी कैंप में आना होगा. सेना भर्ती कार्यालय, कटिहार की तरफ से शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को रैली के लिए एडमिट कार्ड उनके पंजीकृत ई-मेल आईडी पर भेज दिए गए हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पूर्वी बिहार के 12 जिलों की अग्निवीर सेना भर्ती रैली 
पूर्वी बिहार के बारह जिले अररिया, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, कटिहार, किशनगंज, खगड़िया, मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा और सुपौल के छात्र चयनित होंगे. जिलाधिकारी मनेश कुमार मीणा, एस पी वैभव शर्मा और कर्नल आर के नरवाल, निदेशक आर्मी भर्ती कैंप कटिहार, मेजर अरुण श्रीवास्तव, आरएमओ, एआरओ ने रैली के बुनियादी ढांचे को लेकर बैठक हुई, जिसमें निर्धारित समय पर शहर की पुलिसिंग के तहत कानून और व्यवस्था, प्राथमिक चिकित्सा आपातकालीन चिकित्सा सहायता, रैली के संचालन के लिए बुनियादी ढांचे सहित रैली अवधि के दौरान वर्षा/ठंड के मौसम से सुरक्षा और अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं सहित सभी आवश्यक प्रशासनिक समर्थन का आश्वासन दिया.


बिहार और झारखंड मुख्यालय भर्ती क्षेत्र के निर्देश पर सेना भर्ती कार्यालय, कटिहार की तरफ से 22 अप्रैल 2024 से 3 मई 2024 तक पूरे भारत में ऑनलाइन कॉमन प्रवेश परीक्षा (CEE) के आयोजन के बाद शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों के लिए 25 नवंबर 2024 से गढ़वाल ग्राउंड, आर्मी कैंप, कटिहार में सेना भर्ती रैली आयोजित की जा रही है. 


भर्ती रैली 4 दिसंबर 2024 तक जारी रहेगी और 26 नवंबर से 8 दिसंबर 2024 तक रैली में मेडिकल होगा, जिसमें पूर्वी बिहार के बारह जिले अररिया, बांका, बेगूसराय, भागलपुर, कटिहार, किशनगंज, खगड़िया, मधेपुरा, मुंगेर, पूर्णिया, सहरसा और सुपौल अपने एडमिट कार्ड में दिए गए विवरण के अनुसार भाग लेंगे.


यह भी पढ़ें:बिहार के इन 4 जिलों बिना पटाखों वाली होगी दीवाली, सरकार ने लगा दी रोक, जानें क्यों?


सेना भर्ती कार्यालय, कटिहार की तरफ से 15 अक्टूबर 2024 को शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को रैली के लिए एडमिट कार्ड उनके पंजीकृत ई-मेल आईडी पर भेज दिए गए हैं. ऑनलाइन जनरेट किए गए रंगीन रैली एडमिट कार्ड को प्रस्तुत किए बिना किसी भी उम्मीदवार को भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी.


यह भी पढ़ें:अभी वो बोल भी तो नहीं पाती थीं! तुमने अपनी हवस का शिकार बना लिया,रुला देनी वाली घटना


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!