कटिहारः बिहार के कटिहार जिला अंतर्गत कोढ़ा थाना क्षेत्र के फुलवरिया से 19 तारीख को लगभग 2 बजे शाम को एक मामला प्रकाश में आया है. फुलवरिया पंचायत के वार्ड नं 4 में साइकिल चोरी के आरोप में आक्रोशित भीड़ ने पीट-पीट कर तीन लोगों को जख्मी कर दिया था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पुलिस अधीक्षक वैभव शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि 19 तारीख को लगभग 2 बजे फुलवरिया वार्ड नंबर 4 में  एक घटना घटित हुई थी. जिसमें भीड़ द्वारा भीड़ में भी परिवार और कुछ लोगों के द्वारा तीन लोगों के साथ मारपीट की गई. इसमें पुलिस की 112 टीम और गश्ती  दल द्वारा काफी एक्टिव कार्रवाई करते हुए तीनों को ससमय में अस्पताल ले जाया गया. लेकिन एक्सीडेंट में उनमें से एक पंचानंद उर्फ पंच लाल, पिता तारनी ऋषि उनकी मृत्यु हो गई. बाकी दो लोग अभी घायल हैं और अस्पताल में है. बिट्टू मुंडा और हसन मंडल. 


यह भी पढ़ें- HIV और AIDS को आप भी समझते है एक, तो आप गलत है


एफआईआर में चार नाम दिए गए थे और कुछ अज्ञातों के बारे में बताया गया था. उनमें से तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और पुलिस अन्य  आरोपित लोगों के लिए प्रयासरत है. पुलिस का कहना है कि इसमें और जितने भी लोग, शामिल है. उन लोगों को हम लोग गिरफ्तार करेंगे, ताकि इस तरह की कोई भी घटना भविष्य में न हो.  इस केस में सुलेखा देवी, दिनेश दास जो कि सरपंच है और नीरज दास, पिता लक्ष्मण दास इन तीनों की गिरफ्तारी हुई है.


मामले की जानकारी मिलते ही कोढ़ा पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर तीनों जख्मी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लायी. इलाज के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गयी. दो अन्य की स्थिति गंभीर बनी हुई है. झिकटिया निवासी नारायण ऋषि टोला का 45 वर्षीय पंचलाल ऋषि अपने दोस्त के साथ फुलवरिया दास टोला गया था. जहां पर ग्रामीणों ने मनोज दास का साइकिल चोरी का आरोप लगाकर भीड़ ने पिटाई शुरू कर दी. जिससे पंच लाल ऋषि समेत कुल तीन लोगों का हाथ बांधकर रखा था. मौके पर पहुंची पुलिस पदाधिकारी ने गंभीर स्थिति में तीनों को उठाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां एक व्यक्ति का इलाज के दौरान मौत हो गई. दो व्यक्ति की स्थिति गंभीर बना हुआ है. जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर स्थिति को गंभीर देखते हुए दोनों युवक को पूर्णिया रेफर कर दिया गया है. घायलों में पोखर टोला रांची के बिट्टू रिषी, बड़ी भैसदीरा विलास ऋषि शामिल है. 


इस घटना के बाद मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. मौके पर पुलिस शव को कब्जे में लेते हुए पंचनामा तैयार कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल कटिहार भेज दिया गया है. मृतक की पत्नी आशा देवी ने बताया कि सुबह घर में ही था. हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में धूप होने के कारण ग्रामीण किसी हरे वृक्ष के नीचे गर्मी से बचने के लिए जाते हैं. हमें यही पता था 12 बजे के आसपास हमने खाना खाने के लिए खोज बिन शुरू की, तो हमें कुछ पता नहीं चला. 


उन्होंने बताया कि ग्रामीणों द्वारा पता चला कि आपका पति कोढ़ा सरकारी हॉस्पिटल में भर्ती है. अस्पताल आने पर पता चला कि मेरे पति पंचलाल ऋषि की मौत हो चुकी है. मृतक के साथ दो अन्य लोगों के बारे में बताया कि यह लोग का नाम व घर पता नहीं है. ये दोनों इस टोले में लगभग 10 दिन से रह रहे थे. घटना की सूचना 112 नंबर पुलिस को दी गयी. मौके पर पहुंचे पुलिस पदाधिकारी ने बंधक बना तीनों व्यक्ति को उठाकर इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया, जहां एक की मौत हो गयी है. इस सिलसिले में तीन लोगों को पूछताछ के लिए थाना लाया गया है. पूछताछ करते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है.
इनपुट- रंजन कुमार


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी । बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!