Patna Dengue: बिहार की राजधानी पटना में डेंगू का कहर लगातार बढ़ रहा है. डेंगू पीड़ित लोगों का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ रहा है. डेंगू मरीजों की संख्या को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम की टीमें पूरी तरह से सतर्क हो गई हैं. इस बीच पटना के एनएमसीएच में डेंगू पीड़ित एक व्यक्ति की मौत हो गई. मृतक खगड़िया का रहने वाला था. डेंगू मरीज से हड़ंकप मचा हुआ है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

23 सितंबर, 2024 दिन सोमवार को राज्य में डेंगू के 47 नए मरीज मिले है. इनमें पटना के 33 नए मरीज शामिल हैं. बिहार में अब तक 2461 और पटना में 1202 लोग डेंगू से पीड़ित हैं. पटना के कंकड़बाग में 18, अजीमाबाद में 7, पटना सिटी में 2, पटना सदर में 1, अथमलगोला में 1, बिहटा में 2, बख्तियारपुर में 1–1 मरीज मिला है.


यह भी पढ़ें:बबीता मिश्रा की वजह से बिगड़ रहा पवन सिंह और ज्योति सिंह का रिश्ता? जानें सच


डेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार, पटना नगर निगम की टीमें कई क्षेत्रों में मच्छरों के फैलाव को रोकने के लिए छिड़काव कर रही हैं. स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी अस्पतालों में डेंगू की निशुल्क जांच की व्यवस्था की है, ताकि अधिक से अधिक लोग जांच करवा सकें. इसके अलावा, डेंगू के मरीजों के लिए अस्पतालों में अलग से बेड की भी व्यवस्था की गई है, जिससे उन्हें बेहतर इलाज मिल सके.


यह भी पढ़ें: JDU MLC और LJPR सांसद वीणा के नहीं रुक रहें आंसू, बेटे का शव देखकर पथरा गई आंखें


बिहार की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें!यहाँ पढ़ें Bihar News in Hindi और पाएं Bihar latest News in Hindi  हर पल की जानकारी.बिहार की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार.जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!